पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:दुकानदार और ठेलवालों में फिर विवाद, गुस्से में फड़ लगाने वाला बोला- कर लूंगा आत्मदाह

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड। ठेले वाले और दुकानदारों में बहस होते हुए।
  • सदर बाजार में नपा की टीम ठेले हटवाने पहुंची तब हुआ दुकानदार और ठेले वालाें में विवाद

बुधवार को दोपहर बाद नगर पालिका की टीम सदर बाजार में लगे हाथ ठेले को हटवाने पहुंची तो ठेले वालों और दुकानदारों के बीच विवाद हो गया। ठेले वालों ने दुकानदारों से कहा कि फड़ लगवाने का पैसा वसूलते हो और हमारे ठेले हटवा रहे हो, इसी प्रकार अधिकारियों से कहा कि आप बाजार में फड़ लगवाना बंद करवा दो और फुटपाथ खाली करा दो, तब हम भी ठेले लेकर बाजार में नहीं घुसेंगे। इसी प्रकार बात ज्यादा बढ़ती देख दुकानदार कोतवाली पहुंच गए। सीएसपी और टीआई से बात की तब पुलिस बल भेज दिया गया। इस पर गुस्से में आए ठेले वाले एक बार फिर व्यापारियों पर नाराजगी व्यक्त करने बाजार में जा पहुंचे। तब दुकानदारों जाम लगा दिया।

यहां बता दें प्रशासनिक अमला पिछले दो महीने से सदर बाजार को हाथ ठेला मुक्त करने की मुहिम चला रहा है लेकिन इसमें अब तक सफलता नहीं मिल सकी है। इसका एक बड़ा कारण बाजार में दुकानों के सामने फड़ लगना है। ठेले वालों का कहना है कि दुकानदार अपनी दुकानों के सामने किराया वसूल कर फड़ लगाने की अनुमति दे रहे हैं। इस कारण जब हॉकर्स जोन में लगे ठेलों पर मिलने वाली सामग्री फड़ पर ही उपलब्ध होगी तब कोई हॉकर्स जाेन क्यों जाना चाहेगा। कई दुकानदार खुद भी अपनी दुकान के सामने फड़ पर सामान लगवाकर बिकवा रहे हैं। इससे हॉकर्स जाेन में कारोबार गति नहीं पकड़ पा रहा है। इनका यह भी कहना है कि हॉकर्स जोन में अब तक कई अव्यवस्थाएं बनी हुई हैं।

फड़ वाले ने दी आत्मदाह करने की धमकी: ठेला और फड़ लगाने वालों को परेशान किए जाने की बात कहते हुए मुकेश अग्रवाल ने तो धमकी दे डाली कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो आत्मदाह करने को मजबूर होंगे। अग्रवाल का कहना था कि फड़ और ठेले लगाकर अपने परिवारजन के भरण पोषण का जैसे- तैसे जुगाड़ करने वालों को परेशान किया जा रहा है जबकि दुकानदार खुद ही फड़ लगवा रहे हैं और अपना सामान फड़ पर रखकर बेच रहे हैं। इनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। छोटे दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है।

व्यापारियों ने पहले लगाया जाम फिर खुद ही खोला
सदर बाजार में जब ठेले वाले दुकानों पर पहुंच कर यह कहने लगे कि कोतवाली हो आए। हम पर प्रेशर बनवा रहे हो और खुद फड़ लगवा रहे हो। तब दुकानदार मुकेश जैन, बल्लू जैन, डिम्पी जैन और हैप्पी जैन ने कोतवाली में फोन पर सूचना दी। उधर से कहा गया फोर्स भेज दिया है। तब इन्होंने कहा चार जवान आए वे कुछ नहीं कर रहे तब कहा गया अभी और फोर्स नहीं है। इसके बाद इन्होंने आधे घंटे तक जाम लगाए रखा लेकिन फिर खोल भी दिया।
अतिक्रमण नहीं करने देंगे
नगर पालिका सीएमओ सुरेंद्र शर्मा का कहना है कि सदर बाजार में अतिक्रमण तो हर हालत में हटेगा। दुकानदारों को फुटपाथ खाली करना पड़ेगा। इसी प्रकार फड़ और ठेले सदर बाजार में नहीं लगेंगे। इसके लिए एचओ राजवीर सिंह के नेतृत्व में बनाई गई टीम निरंतर काम करेगी। अगर लोग अड़चन पैदा करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें