कोरोना संक्रमण:आठ नए पॉजिटिव मिले, किल कोरोना अभियान में 101 संदिग्ध चिह्नित किए

भिंडएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक जिले में कुल 313 संक्रमित, 89 एक्टिव केस

कोरोना के कहर को रोकने के लिए जिले में चल रहे किल कोरोना अभियान के तहत जहां मंगलवार को 101 संदिग्धों को चिंहित किया गया है। वहीं मंगलवार को जीआरएमसी से आई 305 सैंपल की रिपोर्ट में 8 नए पॉजिटिव मिले हैं। हालांकि 17 पुराने मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इस प्रकार से जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 313 पर पहुंच गई है। वहीं स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या 224 हो गई है। ऐसे में अब एक्टिव पॉजिटिव 89 हो गए हैं। बताया जा रहा मौ थाना में पदस्थ आरक्षक विनोद पुत्र केदार सिंह जाटव को पिछले कुछ दिनों से बुखार आ रहा था। ऐसे में सोमवार को विनोद और उसके साथी जवान केशव का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया था, जिसमें विनोद की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव और केशव की निगेटिव आई है।

इसी प्रकार से बिजली कंपनी के लाइनमेन और कार्यालय में लिपिकीय कार्य देख रहे गिरीश राठौर (35) पुत्र सत्या राठौर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गिरीश के मुताबिक वे शनिवार को ज़रूर बिजली कंपनी के डीई एके बंजारे से फाइल पर साइन कराने गए थे। इसके अलावा उन्हें किसी प्रकार का कोई लक्षण भी नहीं है। वहीं नयापुरा में आसिफ (24) पुत्र असलम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नयापुरा में पिछले दिनों एक ही परिवार के पांच सदस्यों के संक्रमित मिलने के बाद सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पूल सैंपलिंग कराई थी। लगातार मरीज मिलने के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सतर्कता नहीं बरत रहे हैं।

दो परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले
शहर के हाउसिंग कॉलोनी में एक परिवार के तीन और शास्त्री नगर बी ब्लॉक निवासी परिवार के दो सदस्य पॉजिटिव आए हैं। बताया जा रहा है कि हाउसिंग कॉलोनी निवासी योगेश चौधरी (42) पुत्र ओमकार नाथ, उनका बेटा हिमांशू (24) और बेटी सौम्या (17) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं योगेश कुछ दिन पहले शास्त्री नगर स्थित अपने मामा रामनिवास के यहां आयोजित एक घरेलू कार्यक्रम में गए थे। जहां उनके संपर्क में आने से उनकी मामी रेखा शुक्ला (45) पत्नी रामविलास और उनकी बहू अल्का शुक्ला भी संक्रमित हो गई हैं। संपर्कों से लोगों के संक्रमित होने से चिंता बढ़ रही है।

खबरें और भी हैं...