पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:बीच रास्ते पर बिजली के पोल और डीपी लगे रहे, बना दी सड़क, अब हादसे की आशंका

भिंड7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड। शहर के बीटीआई रोड स्थित बीच सड़क पर रखा ट्रांसफार्मर। - Dainik Bhaskar
भिंड। शहर के बीटीआई रोड स्थित बीच सड़क पर रखा ट्रांसफार्मर।
  • बीटीआई रोड पर बिजली के पोल और डीपी शिफ्ट किए बिना बना रहे सड़क

आप बाइक, कार या किसी अन्य वाहन से सड़क पर चले जा रहे हैं और इसी बीच अचानक सड़क बिजली का पोल गाड़ी के सामने आ जाए तो आप हतप्रभ हुए बिना नहीं रहेंगे। अगर कम रोशनी, रात के अंधेरे में दुर्घटना के शिकार भी हो जाएं तो अचरज नहीं। जी हां, ऐसा ही हो रहा है शहर में बीटीआई रोड के निर्माण में। डिवाइडर युक्त इस रोड के निर्माण में एक ओर बिजली के 8- 10 पोल ही नहीं दाे डीपी भी आ गई हैं। इससे आवागमन करने वालों को निश्चित रूप से दुर्घटना की आशंका रहेगी।

यहां बता दें पूर्व यह यह रोड लोक निर्माण विभाग के अधीन थी। बाद में इसे नगर पालिका के सुपुर्द कर दिया गया है। पहले कम चौड़ी रोड बनी थी लेकिन अब डिवाइडर युक्त बनवाई जा रही है। आमतौर पर किसी रोड का निर्माण तब कराया जाता है जब बिजली के पोल या डीपी बीच में आ रही है तो उसे हटवाया जाए लेकिन यहां ऐसा न करवाते हुए सीधे रोड का निर्माण करा दिया गया है। एक ओर की रोड बनकर तैयार हो गई जबकि दूसरी ओर की ओर अभी बनना शेष रह गई है।

इन दिनों डिवाइडर निर्माण का कार्य चल रहा है। रोड के बीचों बीच पोल और डिवाइडर लगे देखकर अचरज हो रहा है। आखिर पोल और डीपी शिफ्ट कराए बगैर रोड का निर्माण कैसे करा दिया गया। ऐसे हालातों में राेड सुविधा जनक कम असुविधाजनक ज्यादा साबित होगी। बीटीआई रोड पर लगे पोल और डीपी नहीं हटवाई गई तो कार जितने चौड़े वाहन तो गुजर सकेंगे लेकिन बड़े नहीं गुजर पाएंगे। ऐसे में अगर डिवाइडर के दूसरी ओर ही दोनों ओर से आवागमन होगा तो भी दुर्घटना घटित होने की आशंका रहेगी।अब सड़क बनने के बाद पोल कटवाए भी जाते हैं तो उनके अवशेष रह जाएंगे यह भी दुर्घटना का कारण बनेंगे। इस प्रकार के अवरोध दूर कराने में न तो नगर पालिका और न ही बिजली कंपनी किसी ने भी ध्यान नहीं दिया है।

मौका मुआयना कराकर कार्रवाई कराएंगे
अगर बीच रोड पर पाेल और डीपी लगी हुई है और रोड निर्माण हो रहा है तो जेई से मौका मुआयना कराकर जल्दी ही आवश्यक कार्रवाई कराएंगे। आप चिंता नहीं करिए, जल्द सड़क के बीच में रखे ट्रांसफार्मर और बिजली के खंबे हटा दिए जाएंगे।
आलोक सहाय गौर, एई, बिजली कंपनी

इलेक्ट्रीफिकेशन के लिए चल रही टेंडर प्रक्रिया
रोड चौड़ीकरण के समय इलेक्ट्रीफिकेशन को शामिल नहीं किया गया था। बाद में इसकी स्वीकृत की प्रक्रिया शुरू हुई है। पोल और डीपी हटवाने के लिए कार्रवाई चल रही है।
दीपक अग्रवाल, इंजीनियर, नगर पालिका

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें