पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कंप्यूटर घोटाला:ईओडब्लू ने लगाई खात्मा की रिपोर्ट

भिंड25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोर्ट ने 8 बिंदुओं पर दिए जांच के आदेश

सांसद निधि से जिले के सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर लगाए जाने के लिए खरीदी में हुए घोटाले में ईओडब्लू ने तत्कालीन सांसद डॉ रामलखन सिंह, कलेक्टर मुक्तेश वार्ष्णेय के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किए जाने के उपरांत उसमें खात्मा रिपोर्ट लगा दी, जिस विशेष न्यायालय (एमपी-एमएलए) ने संज्ञान लेते हुए 8 बिंदुओं पर ईओडब्लू को जांच के आदेश दिए हैं।

यह जानकारी याचिका दायर करने वाले एडवोकेट अशोक सिंह भदौरिया ने दी है।

एडवोकेट भदौरिया के अनुसार वर्ष 1999-2000 में तत्कालीन सांसद डॉ रामलखन सिंह ने 23 स्कूलों में कंप्यूटर खरीदी के लिए एक करोड़ रुपए से अधिक की सांसद निधि दी थी। इसके लिए सप्लाई एजेंसी का चयन भी डॉ. सिंह ने किया था। वहीं तत्कालीन कलेक्टर मुक्तेश वार्ष्णेय ने इन्हें स्वीकृति दी थी। जबकि कंप्यूटर सप्लाई के लिए कोई कुटेसन नहीं लिए गए।

इस मामले में जब उन्होंने उस समय गोल मार्केट पर धरना दिया तो तत्कालीन जिले के प्रभारी मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने जिला योजना समिति की बैठक में जांच के आदेश दिए। वहीं एडवोकेट भदौरिया द्वारा ग्वालियर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई, जिस पर न्यायालय ने उक्त के विरुद्ध आदेश पारित किया, जिसे मुक्तेश वार्ष्णेय ने सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया।

लेकिन वहां से भी फैसला यथावत रखा गया। वहीं पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने भी कहा कि इस संबंध में मैंने भी 10 बार विधानसभा में मुद्दा उठाया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें