पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी:रोक के बाद भी चंबल के रेत से बन रहे भवन

सुरपुरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अफसरों को जानकारी फिर भी कार्रवाई नहीं

चंबल नदी से रेत उत्खनन प्रतिबंधित है, उसके बाद भी अटेर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में चंबल रेत से निजी और शासकीय भवनों का निर्माण हो रहा है। खास बात यह है कि इस बात की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को होने के बाद भी वे कार्रवाई न करते हुए शांत बैठे हुए हैं। गौरतलब है कि जलीय जीवों को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा चंबल नदी से रेत उत्खनन को प्रतिबंधित किया गया है। लेकिन उसके बाद भी नदी किनारे बसे गांवों में ग्रामीणों द्वारा बड़ी मात्रा में रात के समय रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। खनन करने के बाद ग्रामीण उस रेत को ग्रामीण इलाकों में बेच रहे हैं।

वहीं इस चंबल नदी के रेत से गांवों में निजी भवनों के साथ आंगनबाड़ी केंद्र, शासकीय आवास, प्रधानमंत्री आवास भवन सहित अन्य निर्माण हो रहे। इसके अलावा कोषण,अटेर, खिपौना सहित अन्य गांव के ग्रामीण रेत का उत्खनन कर रहे हैं। इस बात की जानकारी अनुविभागीय अधिकारी और पुलिस विभाग को होने के बाद भी उनके द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें