पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों को किया जागरूक:तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल हों: दीक्षित

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान सभा के जिलाध्यक्ष चौपाल में किसानों को जागरूक करते हुए। - Dainik Bhaskar
किसान सभा के जिलाध्यक्ष चौपाल में किसानों को जागरूक करते हुए।
  • किसान सभा के जिला अध्यक्ष ने गांवों में चौपाल लगाकर किसानों को किया जागरूक

कृषि कानून के विरोध में मप्र किसान सभा द्वारा जिले के ग्रामीण इलाकों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को आंदोलन का समर्थन करने के लिए कहा जा रहा है।

गुरुवार को सभा के जिलाध्यक्ष राजीव दीक्षित ने जिले के विलाव, सिकाहटा, मोहनसिंह का पुरा, उदोतपुरा, गडूपुरा, खेरी, आकौन, सूरजपुरा, जमसारा, काशीपुरा, रछेड़ी, गुदूपुरा, बिल्होरा, दीनापुरा, दीनपुरा खोड़ आदि गांव में ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर 26 जनवरी को संविधान सुरक्षा के लिए आयोजित होने वाली परेड पर शामिल होने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि तीनों कानून से किसान बर्बाद हो जाएगा। इसके विरोध में इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर देश के लाखों किसानों को दिल्ली की सड़कों पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा, इस कड़कड़ाती सर्दी में अन्नदाता पिछले 58 दिनों से दिल्ली की सरहदों पर डटा अपनी फसल के सही दाम के लिए एमएसपी गारंटी कानून की मांग कर रहा, जहां आंदोलन के दौरान अभी तक 150 से अधिक किसानों ने अपनी जान की कुर्बानी दी है।

इसलिए दिल्ली किसान आंदोलन के राष्ट्रीय आव्हान पर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर भिंड में मध्यप्रदेश किसानसभा द्वारा आयोजित किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल होकर कानून के विरोध में हुंकार भरें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें