पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हजारों किसान परेशान:गोरमी क्षेत्र के किसानों को पानी का इंतजार, बोले- खेतों में सूख रही फसलें

दौनियापुरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गाेरमी क्षेत्र से निकली थ्रीआर नगर में पानी नहीं छाेड़ा गया। - Dainik Bhaskar
गाेरमी क्षेत्र से निकली थ्रीआर नगर में पानी नहीं छाेड़ा गया।

नहरों में पानी न आने से गोरमी क्षेत्र के किसान बेहद परेशान हैं। रबी फसलों में विशेषकर गेंहू की फसल की सिंचाई करने के लिए किसानों को पानी की आवश्यकता है, पर क्षेत्र की नहरें सूखी हुई हैं। उनमें अब तक पानी नहीं आया है। वहीं हीरापुराहेड से निकली हुई नहर में पानी तो चल रहा है, लेकिन सिर्फ नाम के लिए, जिसके कारण कुलावे चालू नहीं हो पा रहे हैं।

गेंहू की फसल की सिंचाई करने के लिए वर्तमान में किसानों को नहर के पानी की आवश्यकता है, पर ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों से निकली हुई नहरें सूखी हैं। उनमें अब तक पानी नहीं आया है। इस कारण इलाके के हजारों किसान परेशान हैं। किसान सुनील सिंह, योगेश सिंह, मेघसिंह,रवि नरवरिया, प्रहलाद शर्मा आदि का कहना है कि नहरों में पानी नहीं आने की वजह से हम लोग परेशान हैं। इसके अलावा हम लोगों को पर्याप्त बिजली भी नहीं मिल रही है।

जिसके कारण हम ट्यूबैल से भी फसल की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। गोरमी क्षेत्र से निकली बीएमसी नहर और थ्री आर नहर में पानी नहीं आने से क्षेत्र के दौनियापुरा, हरीरापुरा, जरपुरा, पुर, ऐंहतार, असोखर,खदपुरा सहित 50 से अधिक गांव के किसान नहर में पानी न आने की वजह से परेशान हैं। किसानों का कहना है कि अगर जल्द ही नहरों में पानी नहीं छोड़ा गया तो हमारी गेंहू की फसल खेतों में खड़ी-खड़ी सूख जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें