पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:नए कृषि कानून से किसान बर्बाद होगाः सरोज

भिंड3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मप्र किसान सभा की बैठक आयोजित

केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए नया कृषि कानून लाया गया है, लेकिन सरकार के इस कानून से देश का किसान पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। इस कानून के तहत किसान अपनी इच्छा से खेतों में न तो फसल पैदाकर सकेगा और न ही उपज को बेच पाएगा।

वह जमीन का मालिक होते हुए भी बहुराष्ट्रीय कंपनियों का गुलाम बनकर रह जाएगा। वहीं कानून के तहत सरकारी एफसीआई गोदाम पूंजीपतियों के गोदाम बन जाएंगे। यह बात शनिवार को शहर के डाक बंगला परिसर में मप्र किसान सभा द्वारा आयोजित बैठक में राज्य महासचिव बादल सरोज ने कही।

उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने भारतीय किसानों से नील की खेती कराई थी। जिससे देश का किसान बर्बाद हो गया था। साथ ही देश में अकाल पड़ गया था। उस समय लाखों लोग भूख से मर गए थे। अंग्रेजों की तरह केंद्र सरकार भी नए कानून को लेकर किसानों को बर्बाद करना चाहती है।

इसीलिए सरकार के इस किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ और एमएसची गारंटी कानून बनवाने के लिए 26नवंबर को देश के किसान दिल्ली में संसद का घेराव करेंगे। जिसमें देश के 400 से अधिक किसान संगठन शामिल होंगे। घेराव प्रदर्शन 27नंवबर तक चलेगा।

इस मौके पर रामलखन दंडोतिया, राजीव दीक्षित, राजेश शर्मा, ओपी बाथम,राजेश बघेल, तेजसिंह कुशवाह, गौरीशंकर नरवरिया, होतमसिंह नरवरिया, कृष्णमुरारी शर्मा,कमलेश अटल, प्रयागनारायण कटारे, जनार्दन रेड्डी,पानसिंह, शैलेंद्र राजौरिया, विष्णु त्रिपाठी, डॉ. नदीम,पवन दीक्षित, दुर्गेश यादव उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें