पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली लाइन के तार जर्जर होकर झूल:गाता में बिजली की जर्जर लाइन में आ रहे फॉल्ट, रहती है हादसे की आशंका

भिंड21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गाता में इस तरह टेड़े हो रहे खंभे। - Dainik Bhaskar
गाता में इस तरह टेड़े हो रहे खंभे।

मेहगांव क्षेत्र के गाता गांव में खंभों पर बिजली लाइन के तार जर्जर होकर झूल रहे हैं। साथ ही खंभे भी पूरी तरह से जर्जर हो चुके हैं। तेज हवा चलने की साथ ही बिजली चली जाती है। साथ ही खंभों पर झूल रहे बिजली के तार भी टूट जाते हैं। बारिश के दिनों में इन खंभों से करंट आता है। ऐसे में ग्रामीण दहशत में हैं। खास बात यह है कि इस संबंध में ग्रामीण कई बार बिजली कंपनी अधिकारियों से मेंटेनेंस कराने की मांग कर चुके हैं। बावजूद उसके कंपनी की तरफ से मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा है।

गाता गांव में करीब 5 साल पहले बिजली कंपनी द्वारा केबलीकरण का काम किया गया था। लेकिन समय-समय पर मेंटनेंस नहीं किए जाने से बिजली के खंभों पर केबल टूटकर लटकने लगी हैं। स्थिति यह है कि आए दिन गांव में घंटों बिजली गुल हो रही है। वहीं आए दिन बिजली के तारों में स्पार्किंग होने से केबिल में आग लगने से वह जल रही है। लेकिन विभाग इनको बदलने की जहमत नहीं उठा रहा। इस संबंध में जेई आरएस राजपूत का कहना है कि गांव में बिजली के तार जर्जर हैं तो उनका मेंटेनेंस जल्द कराया जाएगा।

बिजली के खंभे झुकेः गोरमी क्षेत्र से निकलने स्टेट हाईवे 19 पर इन दिनों मरम्मत का काम चल रहा है, करीब आठ दिन पहले सड़क निर्माण के दौरान जेसीबी मशीन के टकरा जाने से रोड के किनारे लगे 11 केवी वाले बिजली के दो खंभे एक तरफ झुक गए। वहीं खंभों पर मौजूद तार भी नीचे की तरफ लट रहे हैं। खंभे झुके होने के कारण लोगों से निकलना भी बंद कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि इस बात की जानकारी बिजली कंपनी अधिकारियों को होने के बाद भी उन्होंने अभी तक खंभों को सीधा नहीं कराया है,अगर किसी दिन यह खंभे पूरी तरह से गिर गए तो आठ से 10 गांव की बिजली सप्लाई बंद हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें