पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:हथियार जमा नहीं करने वालों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की दो विधानसभा सीटों पर रहे उपचुनाव के दौरान अब तक लाइसेंसी हथियार थानों में जमा न करने वालों के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में जुट गई है। इसके तहत पुलिस अब थानों में ऐसे लोगों के नाम निकाल रही है। संभवतः गुरुवार की शाम से ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर लिखा जाना प्रारंभ हो जाएगा।

यहां बता दें कि जिले में चुनाव के दौरान फायरिंग रोकना पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती रहती है। वजह यह है कि जिले में 22 हजार 407 लाइसेंसी हथियार हैं। इसमें से 98 प्रतिशत हथियार जमा हो चुके हैं। जबकि करीब 150 से ज्यादा लाइसेंसी हथियार जिले में अभी भी ऐसे हैं जो अभी तक थानों के शस्त्रागार में नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में अब पुलिस ने इन लाइसेंस धारकों के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी में जुट गई है। ऐसे में अब पुलिस अपने थानों में दर्ज लाइसेंसी हथियार धारकों का रिकार्ड खंगाल रही है और इनके नाम खंगाल कर उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की तैयारी शुरु कर दी है।

आचार संहिता में 150 से ज्यादा हथियार नहीं जमा,
आर्दश आचार संहिता के चलते जिला दंडाधिकारी ने जिले के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। साथ ही थानों में हथियार जमा करने के निर्देश दिए गए थे। अब तक करीब 150 से ज्यादा हथियार ऐसे हैं जो अभी तक थानों में जमा नहीं हुए हैं। अब ऐसे लोगों के विरुद्घ एफआईआर दर्ज की जाएगी।
संजीव कंचन, एएसपी, भिंड

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें