पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:2500 हितग्राहियों के लिए आना थी खाद्यान्न पर्चियां, आईं सिर्फ 1859, विधायक बोले- चिंता न करें, सभी को मिलेगी

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक ने मंच की सीढ़ियों पर बैठकर सुनी हितग्राहियों की बात
  • जल्द ही नए रूप मे दिखेगा सदर बाजार

शासन स्तर से खाद्यान्न पर्ची बनाए जाने में देर किए जाने से अब तक कई हितग्राही उचित मूल्य के राशन से वंचित है। नगरीय सीमा क्षेत्र के हितग्राहियों के लिए 2500 पर्चियां आना थी लेकिन अभी 1859 पर्चियां ही आ पाई हैं। इस कारण 641 हितग्राही अब तक खाद्यान्न पर्ची से वंचित हैं। स्थानीय नगर पालिका परिषद द्वारा खाद्यान्न पर्ची वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें बतौर मुख्यअतिथि विधायक संजीव सिंह कुशवाह के संज्ञान में हितग्राहियों द्वारा यह बात लाई गई तो वे मंच की सीढ़ियों पर ही बैठ गए और हितग्राहियों को भरोसा दिलाया कि जल्दी ही सबकी पर्ची आएगी और सबको राशन भी मिलेगा। कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि खाद्यान्न पर्ची की समस्या काफी समय से चली आ रही थी। खाद्यान्न पर्ची ऊपर से नहीं आ रही थी। इसके लिए विधानसभा में प्रश्न भी लगाया था। मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों को राशन उपलब्ध कराने और पर्ची वितरण की व्यवस्था पूरे प्रदेश के लिए कराई है। जिन हितग्राहियों के आधार कार्ड लिंक नहीं हुए हैं उनकी पर्ची लिंक होते ही आ जाएगी। उन्होंने कहा जिन हितग्राहियों के राशनकार्ड निरस्त हो गए हैं उनके लिए एक रजिस्टर नगर पालिका में रखवाया गया है।

पर्ची आज यहां न मिल पाए तो वह वार्ड में भी मिल जाएगी। हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी नगर पालिका के अमले की है। इस मौके पर नपा के पूर्व उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा, पूर्व पार्षद राजेंद्र बैस ने भी संबोधित किया। इस मौके पर सीएमओ सुरेंद्र शर्मा सहित नगर पालिका के कर्मचारीगण व शहरवासी उपस्थित थे। कार्यक्रम में सभी लोगों को मास्क भी बंटवाएं।

सदर बाजार के लिए हुए 7 करोड़ के टेंडर
शहर में चल रहे विकास कार्यों के संदर्भ में विधायक ने कहा कि वर्तमान में नागरिकों को सीवर व वाटर पाइप लाइन खुदाई से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन साल भर में यह सब कार्य पूरे हो जाएंगे तब लोग खुद कहेंगे अब शहर ठीक हो गया है। उन्होंने कहा शहर के मुख्य सदर बाजार के सौंदर्यीकरण के लिए 7 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों के टेंडर निकले हैं। जल्दी ही मुख्य बाजार की सूरत बदली नजर आएगी। विधायक ने कहा कि लगातार कोरोना संक्रमित मिल रहे है, इसे रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें