पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अन्न उत्सव:भीड़ जुटाने पात्रता पर्ची देने का लालच दिया, 360 तापमान में दो घंटे इंतजार के बाद मायूस लौटे लोग

भिंड11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पात्रता पर्ची के लिए मंच पर सांसद संध्या राय को घेरे खड़ी महिलायें।
  • मंच से सिर्फ 20 लोगों को प्रतीकात्मक पर्ची के साथ दिया राशन, इनमें 15 अकेले मेहगांव के

अन्न उत्सव में भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन ने बुधवार को लोगों को पात्रता पर्ची देने का लालच देकर बुला लिया। 36 डिग्री सेल्सियस के तापमान में दो घंटे इंतजार के बाद जब उन्हें पर्ची नहीं मिली तो वे भाग्य को कोसते हुए लौट गए। इस दौरान कुछ गरीब महिलाओं ने मंच पर ही सांसद संध्या राय को घेर लिया। हालांकि उन्होंने महिलाओं को आश्वासन दिया कि पर्चियां आपके घर पहुंचेंगी। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया मौजूद रहे। उन्होंने प्रतीकात्मक 20 हितग्राहियों को पात्रता पर्ची और राशन के पैकेट दिए।

खास बात यह रही कि मंच से जिन 20 हितग्राहियों को पात्रता पर्ची और राशन के पैकेट दिए गए, उनमें से 15 मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के थे। ऐसा माना जा रहा है कि मेहगांव में उपचुनाव होने वाला है, इसलिए शासन प्रशासन का ध्यान भी अभी मेहगांव पर ज्यादा है। शहर के निराला रंग विहार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के भाषण का लाइव प्रसारण भी किया गया।

दावा 29,583 पर्चियां देने का, बनी सिर्फ 18 हजार:प्रशासन की मानें तो जिले में 29 हजार 583 परिवारों को पात्रता पर्ची दी जाएंगी। हकीकत है कि अभी पोर्टल से 18 हजार 49 परिवारों की ही पात्रता पर्ची जनरेट हो पाई हैं। जो पर्ची जारी हो गई हैं, उन्हें पाने के लिए हितग्राही भटक रहे हैं। यह पर्चियां भी दो चरणों में जनरेट हुई हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पर्चियां मेहगांव और सबसे कम गोहद में बनी हैं।

राज्य मंत्री बोले- कोरोना काल में भी गरीब परिवारों को बांटा निशुल्क राशन
इस मौके पर राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब परिवारों के लिए अन्न उत्सव कार्यक्रम खुशियों की सौगात लेकर आया है। पहले जिन पात्र परिवारों के नाम छूट गए थे, उनको जोड़ने के लिए सरकार मुहिम चला रही है। भिंड जिले मे 29 हजार 583 नए परिवारों के 1 लाख 30 हजार 936 सदस्यों को राशन दिया जाएगा। सरकार की मंशा है कि मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए। इसी सोच के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यह पहल की है। कोरोना संक्रमण काल के दौरान सरकार ने गरीब परिवारों को निःशुल्क खाद्यान्न दिया। अन्न उत्सव के दौरान पात्रता पर्ची प्राप्त करने वाले हितग्राहियों को प्रतिमाह प्रति सदस्य के मान से एक रुपए किलो की दर से पांच किलो अनाज, एक किलो नमक का वितरण उचित मूल्य की दुकानों से दिया जाएगा।

सांसद ने कहा- सरकार गरीब कल्याण सप्ताह मना रही, कई योजनाएं चल रहीं
कार्यक्रम में सांसद संध्या राय ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब कल्याण सप्ताह मना रही है। प्रदेश के गरीबों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस कनेक्शन, आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल रहा है। प्रदेश में छूटे हुए हितग्राहियों को पात्रता पर्ची के माध्यम से राशन वितरण आज से शुरू हो गया है। इससे गरीब परिवारों को सबसे ज्यादा लाभ होगा। इस अवसर पर महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष कृष्णकांता तोमर, भाजपा जिलाध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर, देवेंद्र नरवरिया, रमेश दुबे, रविसेन जैन, राजेश शर्मा, कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत, जिला पंचायत सीईओ आईएस ठाकुर, एसडीएम उदयसिंह सिकरवार, डीएसओ सूरजपाल कुशवाह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी, हितग्राही मौजूद रहे।

लगातार अपडेट हाे रहा पोर्टल
18 हजार 49 पर्चियां बन गई हैं। लगातार पोर्टल अपडेट हो रहा है और पर्चियों की संख्या बढ़ रही है। नगरीय निकायों को कार्यक्रम में काउंटर लगाकर जो पर्चियां बन गई है, उन्हें वहां बांट देना चाहिए था।
एसपीएस कुशवाह, डीएसओ, भिंड

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें