पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कर्मचारियों की कौन सुनेगा:हम्माल बोले- निजी कंपनी मनमानी करेंगीं, किसानों और कर्मचारियों की कौन सुनेगा

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंडी अधिनियम संशोधन का विरोध, दिया धरना

कृषि उपज मंडी अधिनियम 1972 में संशोधन कर निजी कंपनियों को खरीद फरोख्त करने के लिए लाइसेंस दिए जाने की नई व्यवस्था के विरोध में मंडियों में आंदोलन शुरू हो गया है। इसमें मंडी कर्मचारियों के अलावा हम्माल- पल्लेदार भी बराबर से भागीदारी कर रहे हैं। आंदोलनकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा मंडियों के लिए मॉडल एक्ट लाए जाने तथा मध्यप्रदेश सरकार द्वारा इसे बिना विचार किए लागू किए जाने को लेकर आंदोलन शुरू किया गया है।

मंडी कार्यालय के बाहर दिया धरना: कर्मचारी व हम्माल- पल्लेदारों द्वारा भिंड में मंडी कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। इसी प्रकार गोहद सहित अन्य मंडियों में भी इसी प्रकार की स्थिति रही।

हम्माल पल्लेदार यूनियन अध्यक्ष विनोद सुमन ने बताया आंदोलन में मंडी कर्मचारियों के साथ ही हम्माल पल्लेदार शामिल हो रहे हैं। इसी प्रकार गोहद में मंडी सचिव राकेश सिंह यादव ने बताया अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू की गई है। यह मांग पूरी न होने तक चलेगी। उन्होंने कहा कि किसान, मजदूर और कर्मचारी हित के इस आंदोलन को जन समर्थन भी मिल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें