पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का हाल:दिनभर छाई रही धुंध, दिन-रात का पारा 2 डिग्री लुढ़का

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार की सुबह 7.30 बजे कोहरे के बीच मेला परिसर के निकट से निकलते लोग। - Dainik Bhaskar
गुरुवार की सुबह 7.30 बजे कोहरे के बीच मेला परिसर के निकट से निकलते लोग।
  • दिन का पारा 23 और रात का 11 डिग्री दर्ज किया गया

एक बार फिर मौसम ने पलटा खाया है। घने कोहरे के साथ गुरुवार की सुबह की शुरुआत हुई है। साथ ही शीत लहर का असर बढ़ने से दिन और रात के पारा में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। वहीं आने वाले दिनों में सर्दी का असर ओर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

यहां बता दें पिछले एक सप्ताह से लगातार पारा ऊपर की ओर बढ़ रहा था, जिससे सर्दी का अहसास पूरी तरह से लोगों को होना बंद हो गया था। हालत यह थी कि दिन के समय निकलने वाली तेज धूप की वजह से गर्म कपड़ों में लोगों को पसीना आ रहा था। लेकिन पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के चलते बुधवार की रात अचानक मौसम ने फिर पलटा खाया। शीत लहर का असर बढ़ने की वजह से रात के समय लोगों को सर्दी महसूस हुई। यही वजह रही कि गुरुवार को दिन का पारा 23 डिग्री सेल्सियस और रात का पारा 11 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। वहां से ठंडी हवा अब उत्तर भारत के मैदानी इलाकों की तरफ आ रही है। जो कि अगले 24 घंटे में अपना असर दिखाएगी। ठंडी हवा के कारण दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को ठंड का अहसास होगा। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में बूंदाबांदी की संभावना भी जताई है, इससे सर्दी बढ़ सकती है।

आसमान में छाए थे बादल, इसलिए रुकी थी ठंडी हवा

1 जनवरी के बाद से ही लगातार दिन और रात के पारे में उछाल आना शुर हो गया था। इसके पीछे वजह यह थी कि पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान में चक्रवातीय घेरा बन रहा था। साथ ही आसमान में बादल छाए हुए थे और नमी बनी हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें