पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शादी के नाम पर धोखा:हाइकोर्ट जज बताकर पैथोलॉजिस्ट का हनीट्रैप, ठगे 15 लाख; जालसाज दंपति गिरफ्तार

भिंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • पीलीभीत की मॉडल की तस्वीर प्रोफाइल पर लगाकर की थी दोस्ती

पीलीभीत की मशहूर मॉडल की तस्वीर अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर लगाकर एक जालसाज महिला ने पैथोलॉजिस्ट से दोस्ती कर ली। खुद को हाइकोर्ट जज बताया और पैथोलॉजिस्ट को शादी का ऑफर दिया। झांसे में आकर पैथोलॉजिस्ट ने हामीं भरी तो उससे शादी के लिए रकम ऐंठने लगी। जालसाज ने अपने पति को नासिक क्राइम ब्रांच का डीएसपी बताकर मिलवाया फिर अदालत में पैथोलॉजिस्ट के भाई की नौकरी लगवाने के नाम पर भी रकम ऐंठ ली। छह महीने के भीतर उसने पैथोलॉजिस्ट से 15 लाख रुपए ठग लिए। यह रकम उसने अपनी बेशकीमती जमीन महज 21 लाख रुपए में बेचकर दी थी। जालसाज दिल्ली के एक और अफसर को भी हनीट्रैप के जाल में फंसा चुकी है। क्राइम ब्रांच ने इस शातिर जालसाज दंपति को गिरफ्तार कर लिया है।

एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ के मुताबिक जालसाज दंपति की शिकायत बेगमगंज निवासी 25 वर्षीय रामपाल सिंह लोधी ने की थी। कहानी समझकर पुलिस ने भी एक जाल बिछाया। एक सिपाही ने कोलार रोड निवासी देवेंद्र भटनागर को कोर्ट में नौकरी लगवाने के लिए कॉल किया। देवेंद्र ने दो लाख रुपए में नौकरी लगवाने की बात कही। पुलिस की टीम दो लाख रुपए देने के बहाने मिलने कोलार पहुंची और देवेंद्र को धर दबोचा। इसके बाद पुलिस ने उसकी पत्नी मीना उर्फ मिनी भटनागर को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों मूलत: ग्राम नायब, भिंड के रहने वाले हैं।

5वीं पास का कारनामा
टीआई अजय मिश्रा ने बताया कि मिनी महज पांचवीं कक्षा पास है और उसका पति दसवीं तक पढ़ा है। लोधी समेत बहुत से लोगों से वह वीडियो कॉलिंग करती थी। रात के वक्त उसकी दो-दो घंटे की कॉलिंग के प्रमाण पुलिस को मिले हैं। इसके लिए उसने लोधी से ही नया सिमकार्ड और एंड्रॉयड फोन मंगवाया था। पुलिस को अन्य लोगों को भी झांसा देने की जानकारी मिली है, लेकिन फिलहाल वे सामने नहीं आए हैं। सोशल मीडिया पर पीलीभीत की मॉडल के 63 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। मिनी ने इसी मॉडल की तस्वीर का इस्तेमाल अपनी प्रोफाइल में किया था।

पति को बताया भाई
एएसपी के मुताबिक महिला खुद को हाइकोर्ट जज बताती थी। शादी का झांसा देकर उसने लोधी से छह लाख रुपए नकद और चार लाख रुपए के जेवर ऐंठ लिए थे। उसने अदालत में लोधी के भाई की नौकरी लगवाने के नाम पर अपने पति को मिलवाया था। पति को भाई बताकर देवेंद्र की मुलाकात लोधी से करवाई। देवेंद्र ने नौकरी के नाम पर लोधी से पांच लाख रुपए और ऐंठ लिए। इस दौरान देवेंद्र ने खुद को नासिक क्राइम ब्रांच का डीएसपी बताया था। ये पूरी रकम लोधी ने 45 लाख रुपए कीमत की अपनी जमीन महज 21 लाख रुपए में बेचकर अदा की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें