पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:दो वार्डों में फंसी जामना हनुमान मंदिर सड़क, 20 साल से निर्माण तो छोडि़ए पैचवर्क तक नहीं हुआ

भिंड10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जामना हनुमान मंदिर राेड जाे 25 साल से नहीं बनी है। - Dainik Bhaskar
जामना हनुमान मंदिर राेड जाे 25 साल से नहीं बनी है।
  • बारिश हाेते ही सड़क पर आवागमन ठप हो जाता है, मजबूरी में कीचड़ से होकर निकलते हैं लोग

जामना हनुमान मंदिर रोड जो पिछले 20 साल से दो वार्डों के बीच फंसी हुई है। इन बीस साल में सड़क नवीन निर्माण तो दूर की बात एक भी बार पैचवर्क तक नहीं हुआ है। सवा किलोमीटर लंबी यह रोड कच्ची है। बारिश हाेते ही रोड पर आवागमन ठप हो जाता है। लोग कीचड़ से होकर निकलने को मजबूर हो जाते हैं।

वार्डवासियों को आगामी बारिश के सीजन के दिनों में बरसात होने पर हालात और अधिक बदतर हो जाने की चिंता सता रही है। खास बात है कि पिछले 25 साल में हुए लोकसभा,विधानसभा और परिषद के चुनाव में प्रत्याशियों ने वार्डवासियों से रोड का नवीन निर्माण कराने के वादे किए थे। लेकिन चुनाव जीतने के बाद किसी ने सड़क निर्माण कराने की सुध तक नहीं ली।

गौरतलब है कि जामना हनुमान मंदिर रोड के एक तरफ वार्ड क्रमांक 24 है और दूसरी ओर वार्ड 25 है। यह सड़क दोनों वार्ड की मुख्य रोड है। वहीं सड़क के आखिर में प्राचीन जामुना हनुमान मंदिर होने के साथ इस रोड से रोजाना पांच से छह हजार लोगों का आवागमन होता है। वहीं कच्ची सड़क के दोनों ओर जलनिकासी नहीं होने से घरों से निकलने वाला पानी रोड पर मौजूद जमा होता है।

ऐसे में पैदल राहगीर और वाहन चालकों को आने-जाने में परेशानी होती है, कई बार तो गड्ढों में दो और चार पहिया वाहन फंस जाते हैं। खास बात यह है कि स्थानीय लोग सड़क का पैचवर्क कराने के लिए पिछले तीन साल में करीब 30 से अधिक बार जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासनिक अधिकारियों को आवेदन दे चुके हैं।

लेकिन रोड पर पैचवर्क का काम अभी तक नहीं हुआ है।स्थानीय निवासी मदन सिंह, सुखवीर सिंह, बलवीर सिंह, वीरेंद्र भदौरिया, धनश्याम ओझा आदि ने बताया कि डेढ़ माह पहले जामना हनुमान मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए पूर्व मंत्री लालसिंह आर्य आए थे। उस दौरान वार्डवासियों ने पूर्व मंत्री से सड़क निर्माण करने के लिए कहा था।

वहीं पूर्व मंत्री ने भी जल्द रोड निर्माण शुरू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई भी अधिकारी सड़क को देखने तक नहीं आया है।स्थानीय निवासी वीर सिंह, समरथ सिंह, गोपीनाथ,यदुनाथ सिंह आदि ने जानकारी देते हुए बताया कि 25 साल पहले जामुना हनुमान मंदिर रोड पर डामर बिछाया गया था। उसके बाद से रोड पर एक भी बार पेंचवर्क तक नहीं हुआ है। सबसे अधिक परेशानी बारिश के सीजन में होती है। थोड़ी सी बारिश अगर हो जाए तो रोड पर कीचड़ दिखने लगता है।

चुनाव में हर बार मिला झूठा आश्वासन

जामुना हनुमान मंदिर से जुड़े समाजसेवी सत्यनारायण सैंथिया उर्फ सत्ते ने बताया कि विधानसभा, लोकसभा और निकाय चुनाव में हर बार विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रत्याशी आए, और उन्होंने सड़क निर्माण कराने का वार्डवासियों को आश्वासन दिया। लेकिन जीतने के बाद कोई भी जनप्रतिनिधि ने राेड निर्माण की सुध नहीं ली।

हर चुनाव में दोनों वार्ड के लोगों को झूठा आश्वासन मिला। वहीं मेरे अलावा अन्य वार्डवासी नगर पालिका सीएमओ सुरेंद्र शर्मा को 25 से 30 बारलिखित में आवेदन देते हुए नवीन सड़क निर्माण कराने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।

सर्वे कराकर निर्माण कराया जाएगा

जामना हनुमान मंदिर रोड का निर्माण लंबे समय से नहीं हुआ है। नगर पालिका द्वारा जल्द सड़क का सर्वे कराकर निर्माण कार्य की अगली प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जल्द ही वार्डवासियों को समस्या से निजात मिल जाएगी।

-सुरेंद्र कुमार शर्मा, सीएमओ, नपा भिंड

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser