पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:मेन रोड के डिवाइडर में मुख्य मार्गों के सामने नहीं लगाए कट, बार-बार हो रहा ट्रैफिक जाम

भिंड8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड। शहर के बंगला बाजार के सामने डिवाइडर बनाने के लिए लगाया सरिया। - Dainik Bhaskar
भिंड। शहर के बंगला बाजार के सामने डिवाइडर बनाने के लिए लगाया सरिया।
  • इंदिरा गांधी चौराहा से सुभाष तिराहा तक 7.53 करोड़ से बनाई जा रही डामर रोड के डिवाइडर से समस्या

शहर के इंदिरा गांधी चौराहा से सुभाष तिराहा तक की सड़क पर निर्माण कार्य चल रहा है। इस बार यह सड़क डामर से बनाई जा रही है। साथ ही फुटपाथ खत्म कर सड़क की चौडाई भी बढ़ा दी गई है, लेकिन इस सड़क पर बनाए जा रहे डिवाइडर ने शहरवासियों की परेशानी बढ़ा दी है। वजह यह है कि मुख्य मार्गों के मोड़ पर डिवाइडर में कट न दिए जाने लोगों को लंबा फेर लगाना पड़ रहा है। वहीं जहां कट दिए गए हैं, उन पर ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो रही है।

मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के तहत भिंड नगर पालिका इंदिरा गांधी चौराहा से सुभाष तिराहा तक सड़क का निर्माण करा रही है। निर्माण के लिए नगर पालिका ने 7.53 करोड़ रुपए में केपी सिंह भदौरिया की कंपनी को ठेका दिया है। डामर रोड के साथ सीसी नाला और डिवाइडर बनाया जाना है। इस रोड पर नाला निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। डिवाइडर बनाए जाने के साथ डामर बिछाने का कार्य चल रहा है लेकिन डिवाइडर पर मुख्य मार्गों के सामने कट न दिए जाने से लोग आपत्ति उठा रहे हैं। वे इस संबंध में नगर पालिका अधिकारियों से शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं, लेकिन उनकी अब तक सुनवाई नहीं हुई है।

3 उदाहरण जो बताते हैं कि किस तरह मुख्य मार्गों के सामने नहीं दिए जा रहे कट
1. गल्ला मंडी गेट से अग्रसेन चौराहा तक सीधा डिवाइडर बना दिया। इस बीच कई मुख्य मार्गों के सामने डिवाइडर में किसी प्रकार का कोई कट नहीं दिया गया। लोगों की आपत्ति पर मंशापूर्ण मंदिर के सामने छोटा सा कट दे दिया गया जबकि देव नगर कॉलोनी, पेच नंबर 1, बजाज एजेंसी वाली गली के लिए कट नहीं दिया गया।
2. परेड चौराहा से डाॅक्टर्स लेन तक सीधा डिवाइडर बनाया जा रहा है। इस बीच बंगला बाजार के सामने कोई कट नहीं दिया गया, जबकि बंगला बाजार में सब्जी मंडी होने के साथ दिनभर काफी ट्रैफिक का दबाव रहता है, जिससे डाॅक्टर्स लेन के सामने ट्रैफिक जाम हो रहा है और जाम लगने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं।
3. जिला अस्पताल गेट से लेकर शास्त्री चौराहा तक सीधा डिवाइडर बना दिया गया है। यहां नई आबादी के सामने लोगों की आपत्ति के बाद कट तो दे दिया गया, लेकिन उसमें भी बड़ा पत्थर लगा दिया है, जिससे वह भी बंद है। यहां तक की शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक स्कूल क्रमांक 1 के सामने भी कोई कट नहीं दिया गया है।

डिवाइडर बनाकर डाली मिट्टी, धूल से परेशानी
इंदिरा गांधी चौराहा से सुभाष तिराहा तक की निर्माणाधीन सड़क और डिवाइडर में नगरपालिका द्वारा पौधे लगाए जाने के लिए मिट्टी डाल दी है। लेकिन उसमें पानी नहीं डाला गया है, जिससे दिन भर इस रोड पर धूल की समस्या पैदा हो गई है। स्थिति यह है कि लश्कर रोड और इटावा रोड पर दो पहिया वाहन चालक जाने में भी डर रहे हैं।

कट न देने से जाम लग रहा
नगरपालिका द्वारा मुख्य मार्गों के सामने डिवाइडर में कट नहीं दिए जा रहे हैं। बंगला बाजार के लिए कट न दिए जाने से दिनभर ट्रैफिक जाम के हालात बन रहे हैं। इसमें यदि अभी सुधार नहीं किया गया तो यह समस्या हमेशा की हो जाएगी।
डॉ. हिमांशु बंसल, निवासी डाॅक्टर्स लेन

समाधान निकालेंगे
इंदिरा गांधी चौराहा से सुभाष तिराहा तक नियमों के तहत डिवाइडर बनाया जा रहा है। जगह जगह यदि डिवाइडर में कट दिए जाएंगे तो भी समस्या होगी। फिर भी यदि लोगों को समस्या हो रही है तो जानकारी लेकर उसका समाधान किया जाएगा।
सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ भिंड

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें