पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:संसदीय प्रणाली में नहीं कम्युनिस्टों का कोई मुकाबला: दोनेरिया

भिंड13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कम्युनिस्ट पार्टी का 100 वां स्थापना दिवस मनाया

देश के राजनीतिक दल भ्रष्टाचार के दल-दल और परिवारवाद से ग्रस्त है। आया राम - गया राम की राजनीति में संलग्न हैं। इससे कम्युनिस्ट कार्यकर्ता बचे हुए हैं। संसदीय प्रणाली में भी कम्युनिस्टों का कोई मुकाबला नहीं है। यह बात पार्टी के जिला सचिव मंडल सदस्य अनिल दोनेरिया भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के 100वें स्थापना दिवस पर भगत सिंह प्रतिमा के समक्ष आयोजित कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा कि 1957 में गैर कांग्रेसी देश के किसी राज्य में सरकार बनी तो वह केरल की सरकार थी जिसने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाते हुए सभी सरकारी स्कूल डिजिटल कर दिए हैं। पश्चिम बंगाल के 35 साल के शासन में भूमि सुधार दंगा मुक्त बंगाल भ्रष्टाचार मुक्त शासन यादगार है।

त्रिपुरा का 25 साल का कम्युनिस्ट शासन में कम संसाधन के बाद भी बेहतर शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था की है। शिक्षा के क्षेत्र में त्रिपुरा केरल देश के मॉडल राज्य है। किसान सभा के जिला अध्यक्ष राजीव दीक्षित, सीटू नेता नरेंद्र सेंगर, पल्लेदार यूनियन के अध्यक्ष बृज मोहन कुशवाहा, भवन निर्माण के अध्यक्ष श्रीकृष्ण वाल्मीकि, नौजवान नेता अनूप भदौरिया, शैलेंद्र राजोरिया, छात्र नेता सीनू खान, उमेश शर्मा, डॉ नदीम खान सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे

1920 में की गई थी भाकपा की स्थापना:सन 1920 में पीसी जोशी, मुजफ्फर अहमद, श्रीपाद डांगे आदि नेताओं ने आज ही के दिन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की नींव रखी थी। स्थापना दिवस शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके एवं लाल झंडा फहराया गया। इस मौके पर आतंकवादियों की गोली से शहीद हुए का. बलविंदर सिंह संधू को श्रद्धांजलि दी गई। जिन्हें भारत सरकार ने शौर्य चक्र दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें