पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से राहत:लगातार 13 दिन से नया मरीज नहीं; अस्पताल भी पड़ा खाली

भिंड9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए साल 2021 में जिले से कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है

कोरोना अब पूरी तरह से कंट्रोल में आ गया है। नए साल 2021 में जिले से कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। दिसंबर के बाद मरीजों की संख्या तेजी से कम हुई। जनवरी में कोरोना मरीज आधे कम हो गए। अब फरवरी महीने के लगातार 13 दिन से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला। वहीं जिला अस्पताल में बनाया गया कोविड वार्ड भी पिछले 10 दिन से पूरी तरह से खाली पड़ा हुआ है।

यहां बता दें कि 8 महीने बाद भिंड जिला अब कोरोना से पूरी तरह मुक्त होता नजर आ रहा है। भले ही देशभर में कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी की रोकथाम के लिए 22 मार्च को लॉकडाउन लग गया। लेकिन कोरोना का पहला मरीज 8 मई को सामने आया, जब लॉकडाउन में रियायतें मिल गई थी। वहीं पहले मरीज के सामने आते ही जिले में भी कोरोना वायरस के संक्रमण ने तेजी से पैर पसारे। सितंबर महीने में स्थिति यह हो गई थी कि हर रोज 12 नए मरीज मिल रहे थे।

हालांकि अक्टूबर महीने में मरीजों की संख्या घटना शुरु हुई। लेकिन नवंबर में फिर से नए मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया। वहीं दिसंबर महीने में जैसे ही वैक्सीन आने की बात सामने आई तो मरीजों की संख्या कम होना शुरु हो गई। पहली बार फरवरी महीने के 13 दिन से लगातार कोरोना का कोई नया मरीज सामने नहीं आया है।

राहत का महीना, कोरोना के मरीज घटे, मौत भी नहीं हुई
फरवरी महीने में न सिर्फ कोरोना के नए मरीज मिलना बंद हो गए हैं। वहीं इस महीने में किसी भी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई है। जिले में कोरोना से पहली मौत जुलाई के महीने में हुई थी। इसके बाद अगस्त, सितंबर और नवंबर महीने 3-3 मरीजों की मौत कोरोना के कारण हुई। इस प्रकार से पूरे 11 महीने में 10 मरीजों की मौत कोरोना की वजह से हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें