पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नुन्हाड़ में गरजीं उमा भारती:कांग्रेस की सरकार हमने नहीं कांग्रेस ने ही गिराई: उमा भारती

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का स्वागत करते भाजपा नेता ।
  • उमा ने सिंधिया को बताया भतीजा, कहा- मेरे भतीजे का अपमान किया गया

प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बुधवार को नुन्हाड़ गांव में भाजपा प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया के समर्थन में लेने आई चुनावी सभा में पहले तो हेलीपेड दूर बनाए जाने को लेकर नाराज हुई। लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ इसलिए यहां आई हूं कि मेरे परिवार का सदस्य ओपीएस भदौरिया यहां से चुनाव लड़ रहा है। इस दौरान उन्होंने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना भतीजा बताया।

साथ ही कहा कि जिस ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से इस अंचल में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया। उस नेता ने मेरे भतीजे सिंधिया का कांग्रेस के लोगों ने अपमान किया। इससे पहले उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस वाले आरोप लगा रहे हैं कि हमने उनकी सरकार गिराई। जबकि कांग्रेस की सरकार कांग्रेस के लोगों ने ही गिराई। क्योंकि वे कांग्रेस में टिक ही नहीं पा रहे थे। उन्होंने जो जनता से वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं कर पा रहे थे। उनके मंत्री, विधायक जनता का सामना नहीं कर पा रहे थे। इसी का परिणाम निकला उनके अंदर इतनी बेचैनी बढ़ गई कि उन्होंने तय किया कि देश के लिए जनता के लिए वे भाजपा में शामिल हो गए।

मेहगांव विधानसभा भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। लेकिन यहां बसपा से नरवरिया समाज का उम्मीदवार होने की वजह से भाजपा ने लोधी राजपूत वोटों को रिझाने के लिए उमा भारती को नुन्हाड़ गांव में चुनावी सभा लेने के लिए भेजा। मेहगांव में लोधी राजपूत वोटों की संख्या 19 हजार है। यहां उमा भारती ने कहा कि 2018 में भाजपा की सरकार गई और कांग्रेस की आई। इसे वे देव योग मानती हैं।

हैलीपेड दूर बनाए जाने से उमा नाराज, बोलीं- ऐसा यहां हमेशा ऐसा ही होता है
लोधी राजपूत मतदाताओं को साधने के लिए मेहगांव के नुन्हाड़ गांव में चुनावी सभा लेने आई पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती नाराज होकर लौट गई। दरअसल उनकी सभा के लिए हैलीपेड मेहगांव विधानसभा मुख्यालय पर स्थित कृषि उपज मंडी में बनाया गया था। जबकि उनकी सभा लोधी राजपूत मतदाता बाहुल्य क्षेत्र नुन्हाड़ गांव में रखी गई थी, जिसकी दूरी यहां से करीब 16 से 17 किलोमीटर थी।

इसी बात पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती नाराज हो गई और उन्होंने अपनी नाराजगी मंच से जाहिर भी कर दी। उन्होंने माइक पर आते ही गुस्से में कहा कि मेरे पास समय कम है। इसमें मेरी कोई गलती नहीं है। मुझे 12 बजे वापस उड़ना है। जब हैलीपेड के लिए जगह नहीं थी तो सभा क्यों रखी। भिंड मुरैना में ये हमेशा ही होता है। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया, पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य, पूर्व विधायक चौधरी मुकेश सिंह, कॉपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष केपी सिंह मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें