पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंगा जमुनी तहजीब:रामलला मंदिर के लिए हिंदू ही नहीं मुस्लिम भी देंगे दान, सहयोग भी करेंगे

भिंड14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान रैली में शामिल लोग। - Dainik Bhaskar
श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान रैली में शामिल लोग।
  • श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के पदाधिकारियों के पास जाकर मुस्लिम समाज ने जताई ख्वाहिश

अयोध्या में निर्माणाधीन रामलला के मंदिर के लिए सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि मुस्लिम समुदाय भी बढ़ चढ़कर सहयोग करेगा। ऐसा मुस्लिम समुदाय के लोगों ने श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया है।

दरअसल भिंड जिले का हमेशा ही गंगा जमुनी तहजीब का इतिहास रहा है। इसी तारतम्य में जब बात अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए निधि समर्पण की आई तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी आगे आकर अपनी भावनाओं को उजागर किया।

सोमवार की देर शाम धर्मपुरी स्थित श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के कार्यालय पर एक बैठक आयोजित की गई, इस बैठक में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राम मंदिर निधि समर्पण अभियान में शामिल होकर पुरजोर सहयोग करने ख्वाहिश रखी।

साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि हम इस मंदिर के निधि समर्पण अभियान में अहम भूमिका निभाएंगे। बैठक में मुख्य रूप से एडवोकेट जगदीश दीक्षित, मनीष ओझा, रामानंद शर्मा, प्रोफेसर इकबाल अली, जेडी खान, हसरत अली, मोहम्मद इजराइल, मुवीन खान, सुहैल मंसूरी, अमन खान आदि शामिल रहे।

इधर शहर में निकाली विशाल बाइक रैली

अभियान के तहत मंगलवार को विशाल बाइक रैली निकाली गई। जो जैन महाविद्यालय से प्रारंभ होकर सब्जी मंडी से बेटी बचाओ चौराहा से अटेर रोड पुलिया से गोविंद नगर, इंदिरा गांधी चौराहा से परेड चौराहा से सदर बाजार, किला रोड, मीट मंडी होते हुए काली माता मंदिर पर आकर समाप्त हुई। रैली में हिन्दू जागरण मंच जिलाध्यक्ष राजू कुशवाह, अतिराज सिंह, आशीष जैन सहित सैकड़ों युवाओं ने भागीदारी की।

श्री राम का जीवन युवाओं के लिए अनुकरणीय

रैली के समापन के दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर संत अवदूत महाराज मौजूद रहे। वहीं मुख्य वक्ता हरगोविंद शास्त्री ने कहा कि श्री राम का जीवन युवाओं के लिए अनुकरणीय एवं प्रेरणास्पद है, क्योंकि श्रीराम ने अपने युवावस्था में ही समाज कल्याण के अधिकाधिक कार्य किए है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जगदीश दीक्षित ने कहा की यह मंदिर हर भारतीय की आस्था एवं भावनाओं का मंदिर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser