पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:दो माह से घर के बाहर नहीं निकली गर्भवती, अहमदाबाद से अपने गांव निजी कार से आई, फिर भी रिपाेर्ट पॉजिटिव

भिंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमितों की संख्या अब हुई 48, इसमें से 7 स्वस्थ होकर पहुंचे अपने घर

कोरोना के डर से एक गर्भवती महिला दो महीने से अपने घर के बाहर नहीं निकली। वहीं अपने गांव आने के लिए भी वह अहमदाबाद से एक निजी कार किराए पर लेकर आई। प्रसव पीड़ा होने पर जब वह जिला अस्पताल आई तो उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया। शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके साथ तीन अन्य युवकों को भी कोरोना संक्रमण निकला है। 
कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता को ही सबसे बड़ा हथियार बताया जा रहा है। ऐसे में शाहपुरा भारौली निवासी देवेंद्र सिंह जो कि अहमदाबाद में रह रहे थे। उनकी गर्भवती पत्नी सुनीता (30)  इसी डर से दो महीने से अपने घर के बाहर नहीं निकली थी। वहीं 20 मई को वे कार किराए पर लेकर अपने गांव आई थीं। उनके साथ उनके पति और परिवार के 6 अन्य लोग थे। शुक्रवार की दोपहर उन्हें प्रसव पीड़ा हुई तो पति देवेंद्र उन्हें जिला अस्पताल लेकर आया। अस्पताल में पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग हुई, जिसमें तापमान बढ़ा हुआ आया। इस पर उनकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने के बाद डॉक्टर्स ने उनका सैंपल जांच के लिए भेजा। शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

लपवाहा कंटेनमेंट एरिया घोषित 
कलेक्टर छोटेसिंह ने ग्राम लपवाहा तहसील लहार कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। वहीं शनिवार को शहर के गांधीनगर, शाहपुरा भारोली, मोहन सिंह का पुरा और रिनिया दबोह को भी कंटेनमेंट एरिया घोषित किए जाने की तैयारी है। आदेश के मुताबिक लपवाहा के राठौर मोहल्ला की चतुर सीमा पूर्व में सीताचरण का मकान, पश्चिम में विश्वकर्मा का मकान, उत्तर में राजू, वीरसिंह लल्लूराम का मकान एवं दक्षिण में कृषि भूमि को सील कर कंटेनमेंट ऐरिया घोषित की गई है।

अहमदाबाद से सीधे पहुंचे घर, बुखार आने पर लिया सैंपल
शहर के गांधी नगर निवासी आसिफ (18) पुत्र मीर खान अहमदाबाद में चाय की कंपनी में काम करता है। वह 20 मई को अपने भाई अबरार के साथ बस से भिंड आया था। इसी प्रकार मोहन सिंह का पुरा निवासी अखिलेश (21) पुत्र देवेंद्र भी अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में नौकरी करता है। वह भी शुक्रवार को बाइक से भिंड आया था। उसके साथ परिवार के अन्य सदस्य भी थे। इनके सैंपल की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई है। वहीं रिनिया दबोह निवासी राजेंद्र (25) पुत्र सुदामा मुंबई से 8 दिन पहले अपने गांव आया था। चार दिन पहले जब उसे हल्का हल्का बुखार आया तो वह अस्पताल पहुंचा। जहां उसकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने के बाद उसका सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ग्रीन-टू-ग्रीन जोन में आवागमन पास फ्री
अब ग्रीन-टू-ग्रीन जोन में आवागमन पास-फ्री रहेगा। रेड-टू-ग्रीन जोन या ग्रीन-टू-रेड जोन में आन-जाने के लिये पास की आवश्यकता रहेगी। बताया जा रहा है कि ग्रीन-टू-ग्रीन जोन में आवागमन के लिये अब पास की आवश्यकता नहीं रहेगी। अपने स्वयं के वाहन से यात्रा निश्चिंत होकर की जा सकती है। उन्होंने बताया कि ग्रीन-टू-ग्रीन जोन के मध्य में यदि रेड जोन आता है तो भी हाईवे पर पास की आवश्यकता नहीं रहेगी। यदि रेड जोन से ग्रीन जोन में या ग्रीन जोन से रेड जोन में आवागमन करना है तो उसके लिये प्रशासन द्वारा जारी किये जाने वाले पास की आवश्यकता रहेगी, बगैर पास के आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें