पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:एकीकृत विश्व विद्यालय प्रबंध प्रणाली का विरोध

भिंड11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यार्थी परिषद ने कलेक्टोरेट के समक्ष प्रदर्शन कर एडीएम को दिया ज्ञापन

अभी हाल में राजभवन द्वारा लागू किये गए प्रदेश के विश्वविद्यालयों में एकाधिकार के लिये आईयूएमएस (एकीकृत विश्वविद्यालय प्रबंध प्रणाली) को बर्खास्त करने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कलेक्ट्रोरेट के समक्ष प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एडीएम अनिल कुमार चांदिल हो सौंपा।

विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक ध्रुव शर्मा ने कहा कि अभाविप राजभवन द्वारा बनाई गई इस प्रणाली को बर्खास्त करने के लिये आज प्रदेश व्यापी आंदोलन कर रही है। यह नियम विश्चविद्यालयों की निजता पर हमला है और छात्रों को भी इस नियम के लागू होने पर परेशानी होगी। यह नीति न ही छात्रों के हित को ध्यान में रखकर बनाई गई और न ही विश्चविद्यालयों के हित का ध्यान रखा गया।

इस नियम के अंतर्गत छात्रों का डाटा चोरी और हैकिंग होने का भी खतरा बढ़ जाता है। जबकि यह प्रक्रिया पूरे देश मे कहीं भी लागू नहीं की गई तो फिर मध्यप्रदेश के विश्वविद्यालयों को एक ही विश्वविद्यालय में केंद्रीयकृत करना भी अनुकूल नहीं है। विद्यार्थी परिषद ऐसे काले कानूनों का पुरजोर विरोध करती है।

अगर ऐसा नियम राजभवन द्वारा थोपा जाता है तो उन्हें छात्रों के बड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा। इस मौके पर सूर्या भदौरिया, गौरव राजावत, अभिनव तोमर, सौरभ त्रिपाठी, सौरभ पुरोहित, दीपक राजावत, सुमित दीक्षित, निशांक सेंगर, भरत पाठक, रीतेश त्यागी, मुकेश भारद्वाज, अमन खान, देवांश श्रीवास्तव, हर्ष कुमार आदि छात्र नेता उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें