पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोहद के इटायली गेट के पास हुई वारदात:जैन मंदिर से पंचमेरु मूर्ति, छत्र और एक किलो चांदी ले गए चोर

गोहद/भिंड12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • दानपेटी भी साथ ले गए छह माह से नहीं खुली थी

गोहद थाना क्षेत्र के इटायली गेट के पास जैन मंदिर में पीछे के रास्ते चोर दाखिल हुए और अंदर से पंचमेरु मूर्ति, पीतल का छत्र, एक किलो चांदी सहित दान पेटी चुरा ले गए। इसके बाद चोरों ने खरुआ गेट के पास एक गुमटी का ताला तोड़कर अंदर से किराना का सामान समेट ले गए।

इसके बाद चोर वाल्मीक मोहल्ला में भी घुसे। लेकिन कुत्तों के भौंकने पर वे फायरिंग कर भाग गए। यह पूरा घटनाक्रम सोमवार- मंगलवार की दरम्यानी रात की है। सूचना मिलने पर एएसपी संजीव कंचन, गोहद एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी सहित गोहद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। साथ ही कुछ संदिग्धों को उठाया है।

यहां बता दें कि इटायली गेट के पास 1008 दिगंबर जैन मंदिर है। सोमवार मंगलवार की रात रात अज्ञात चोर पीछे के रास्ते से मंदिर में दाखिल हुए। अंदर गैलरी का शटर खोलकर वे ऊपर पहुंचे। जहां से 800 ग्राम वजनी अष्टधातु का पंचमेरु, 300 ग्राम वजनी पीतल का छत्र, एक किलो चांदी, एक इंवर्टर, दानपेटी आदि चुरा ले गए। इसके बाद चोर पास के ही नहर मोहल्ले में खरुआ गेट के पास पहुंचे।

जहां उन्होंने अल्लादीन पुत्र शमशेर खान की गुमठी का ताला तोड़कर अंदर से 15 किलोग्राम सरसों का तेल व अन्य किराना का सामान समेट ले गए। चोरों ने मंदिर के पीछे ही बाल्मीक मोहल्ला पहुंचे। लेकिन यहां कुत्तों के भौंकने पर लोग जाग गए, तब वे फायरिंग कर मौके से भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि चोरों की संख्या 4 थी। रात के समय लोगों डायल-100 पर सूचना दी तब पुलिस मौके पर पहुंची।

वहीं सुबह चोरी की जानकारी मिलने पर एएसपी संजीव कंचन, गोहद एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। स्निफर डॉग और फिंगर एक्सपर्ट की टीम ने भी निरीक्षण किया।गोहद नगर में लगातार चोरी की वारदातें हो रही है, जिससे पुलिस के रात्रिकालीन गश्त पर सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी ने भी माना है कि कहीं न कहीं गश्त ठीक नहीं हो रहा है।

चोरी गई दानपेटी में रखे थे डेढ़ से दो लाख रुपए

बताया जा रहा है कि जैन मंदिर में पिछले महीने ही शांति विधान हुआ था। ऐसे में मंदिर की दान पेटी में काफी दान भी आया था। वहीं पिछले छह महीने से दान पेटी भी नहीं खुली है। ऐसे में मंदिर से जुड़े लोगों का अनुमान है कि दानपेटी में करीब डेढ़ से दो लाख रुपए होंगे। हालांकि पुलिस ने 50 हजार रुपए नगदी मानी है।

मंदिर के पास लगा रहता है सटोरियों का जमावड़ा

जैन मंदिर के पास ही श्री गोविंद चाय का होटल है, जिस पर देर रात तक स्मैकियों और सटोरियों का जमावड़ा लगा रहता है। इस संबंध में 7 नवंबर को भी मंदिर के लोगों ने गोहद पुलिस को एक आवेदन भी दिया था। लेकिन पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं जब मंगलवार को मंदिर में चोरी हुई तो मंदिर से जुड़े लोगों ने फिर वहीं आवेदन दिया। इसके बाद पुलिस ने वहां बैठने वाले कुछेक संदिग्धों को उठाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser