पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:शहर की मुख्य सड़काें पर गड्‌ढे, खुली नालियां बन रहीं हादसों का कारण, लोग हो रहे परेशान

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गीता भवन चौराहा के पास बीच रोड पर खुला गड्ढा। - Dainik Bhaskar
गीता भवन चौराहा के पास बीच रोड पर खुला गड्ढा।
  • गांधी मार्केट, बजरिया- किला मोड़ तक स्लाेव बनवाए गए, लेकिन नालियों में गेप ज्यादा होने से समस्या

शहर की सड़कों पर आवागमन करना खतराें से खाली नहीं है। हाल में निर्मित हुई गांधी मार्केट- बजरिया- किला मोड़ तक सीसी रोड के बाद इस बीच पड़ने वाली गलियों में आवागमन करना मुश्किल हो रहा है। इसका कारण ऊंची रोड से गलियों की ओर बनवाए गए स्लोब के गेप अधिक होना है। इससे वाहनों के आवागमन में परेशानी हो रही है। गीता भवन चौराहा के निकट एक गड्‌ढे पर तो दिन- रात दुर्घटना घटित होने की आशंका रहने लगी है।

यहां बता दें पिछले दिनाें गांधी मार्केट- बजरिया- किला मोड़ तक सीसी रोड बनवाई गई है। इसके एक फीट ऊंची बन जाने से इसके इर्दगिर्द पड़ने वाली विभिन्न गलियां नीची हो गईं। हालांकि नगर पालिका द्वारा ढलान देते हुए स्लाेव बनवा दिए गए हैं पर रोड और स्लाेव के बीच नाली पड़ने से गेप अधिक हो गया। ऐसे में बाइक और स्कूटी पर चलने वालों को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस गेप में स्कूटी के तो पहिए ही फंसकर रह जाते हैं। इस समस्या के अस्थायी समाधान बतौर लोगाें गाड़ियां निकालने के लिए खंडे व पत्थर रख लिए हैं लेकिन इनसे भी दुर्घटना घटित होने की आशंका बनी हुई है।

मैन रोड पर गड्‌ढा, बेरिकेड्स भी नहीं लगे: गीता भवन चौराहा पर सीसी रोड निर्माण के दौरान चैंबर के लिए एक गड्‌ढा खुला छोड़ दिया गया है। इस रोड पर दिन रात आवागमन होता है। बीच रोड पर गड्ढा होने से आने जाने वालों के दुर्घटना ग्रस्त होने का अंदेशा बना रहता है। बीच रोड पर गड्‌ढे के अगल बगल में बेरिकेड्स भी नहीं लगाए गए हैं। इस कारण आवागमन करने वालों को यह दूर से दिखाई भी नहीं देता है। ऐसे में रात के समय तेज रफ्तार में गुजरने वालों के साथ दुर्घटना घटित होने की आशंका अधिक रहने लगी है।

गांधी मार्केट, बजरिया, किला मोड़ तक 16 गलियों में से 6 में ही बनवाई पुलिया
गांधी मार्केट- बजरिया- किला मोड़ तक 16 गलियां हैं इनमें 6 पर पुलिया बनवा दी गई है पर 10 अभी भी लोगों की परेशानी का सबब बनी हुई है। गंदीगर गली, हजारीलाल की सराय, चोर गली, टीकाराम गली, संघ कार्यालय गली आदि में पुलिया निर्माण नहीं होने से आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रात के वक्त आवागमन करने वालों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि आवागमन हर गली में होता है फिर पुलिया चार- छह पर ही क्यों बनवाई गई शेष पर क्यों नहीं।

गलियों में बनवाई जाएगी पुलिया, लगवाएंगे जाली
गांधी मार्केट- बजरिया- किला मोड़ तक सीसी रोड बनने से गलियां नीची हुई हैं उनमें स्लाेव के साथ ही पुलिया बनवाई जा रही है। इस कार्य में संबंधित ठेकेदार द्वारा देर क्यों की जा रही है इसकी जानकारी कर जल्दी पुलिया बनवाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही नालियों पर लोहे की जालियां लगवाई जाएंगी।
सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ, नगर पालिका परिषद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser