पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तापमान:पंप हाउस की मोटर खराब, तीन दिन से बूंद बूंद पानी को तरस रहे चार कॉलोनियों के लोग

भिंड7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हैंडपंप से पानी भरने को मजबूर हजारों लोग

जिला परिवहन कार्यालय के पीछे स्थित नगरपालिका का पंप हाउस पिछले तीन दिन से खराब पड़ा हुआ है, जिससे शहर की चार कॉलोनियों में पेयजल सप्लाई रुक गई है। आलम यह है कि लोग गर्मी के मौसम में पानी के लिए पसीना बहा रहा है। बावजूद इसके नगरपालिका इस ओर ध्यान नहीं दे रही है, जिससे लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

बताया जा रहा है कि बायपास रोड पर जिला परिवहन कार्यालय के पीछे नगरपालिका का पंप हाउस है। इस पंप हाउस से शहर के शिवाजी नगर, शास्त्री नगर ए ब्लॉक, पंडित कॉलोनी, बायपास रोड और सीता नगर के कुछ हिस्से में पानी सप्लाई होता है। लेकिन पिछले तीन दिन से यह पंप हाउस खराब पड़ा हुआ है, जिससे इन इलाकों में पानी की सप्लाई रुक गई है। लोग बूंद बूंद पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। आलम यह है कि

लोगों को पानी के लिए सरकारी हैंडपंपों अथवा निजी बोर का सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसे में गर्मी के मौसम में हैंडपंप से पानी खींचने में लोगों का पसीना बह रहा है। खास बात तो यह है कि स्थानीय लोग इस संबंध में नगरपालिका अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। लेकिन जिम्मेदारों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने से लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

तापमान बढ़ने से बढ़ गई पानी की मांगः पिछले एक सप्ताह जिले का तापमान काफी बढ़ा हुआ है । दिन का पारा 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच होने की वजह से घरों में पानी की मांग बढ़ गई है। वजह यह है कि गर्मी से राहत पाने के लिए लोगों को कूलर में भी पानी चलाना पड़ रहा है। लेकिन नगरपालिका के नल बंद होने की वजह से उन्हें कूलर के लिए भी पानी हैंडपंप से खींचकर लाना पड़ रहा है, जिससे लोग काफी परेशान हैं। लोगों ने जल्द से जल्द मोटर ठीक कराने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें