पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकसेवा प्रबंधन विभाग:धार्मिक स्थल बौरेश्वरधाम को पर्यटन स्थल घोषित किया जाए: भदौरिया

भिंड22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सहकारिता मंत्री डॉ. अरिवंद भदौरिया को लोगों ने सौंपा ज्ञापन

प्रदेश के सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग के मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया को अटेर क्षेत्र के धार्मिक स्थल बौरेश्वर धाम को पर्यटन स्थल घोषित किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। यह ज्ञापन सर्वोदय संत लल्लूदद्दा जनसेवा समिति के सचिव पहलवान सिंह भदौरिया के नेतृत्व में शुक्रवार को सौंपा गया।

ज्ञापन के दौरान पहलवान सिंह ने कहा कि बौरेश्वर धाम मंदिर भदावर वंश की धार्मिक धरोहर है और क्षेत्र, जिले के अलावा प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों की आस्था का केन्द्र है। यहां भगवान शिव का प्राचीन शिवलिंग स्थापित है। बौरेश्वर धाम जिले का सबसे प्राचीन शिवालय बताया जाता है। इस मंदिर पर शिवरात्रि, मौर छट एवं श्रावण के सोमवारों के अलावा प्रत्येक सोमवार को मेला लगता है और दूर-दूर से श्रद्धालुगण भगवान शिव के दर्शन करने आते हैं।

इस धाम से लाखों लोगों की आस्था जुड़ी होने से इस स्थल को प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन स्थल घोषित किया जाना चाहिए। वहीं प्रदेश के सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग के मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने ज्ञापन के बाद लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग को सरकार के समक्ष रखा जाएगा। इस अवसर पर पहलवान सिंह भदौरिया के साथ रामजीलाल शर्मा, अजीत सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें