पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सड़कें खोदी, मरम्मत कराना भूले अफसर

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाइप लाइन के लिए खोदी सड़कें, ठेकेदार ने मेंटनेंस नहीं कराया

मेहगांव क्षेत्र के गाता गांव में पीएचई विभाग द्वारा नल जल योजना का काम किया जा रहा है। गांव में पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम प्रगति पर है। लेकिन लाइन डालने के बाद खोदी गईं सड़कों की मरम्मत विभागीय ठेकेदार ने नहीं कराई है।

इससे खुदी हुई सड़कों पर जहां धूल उड़ रही है, वहीं ग्रामीण आवागमन के लिए परेशान हो रहे हैं। समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर, एसडीएम सहित पीएचई विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है। लेकिन उसके बाद भी क्षतिग्रस्त सड़कों का मेंटेनेंस नहीं कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि 28 लाख रुपए की लागत से नल जल योजना के तहत गांव में पीएचई विभाग पानी स्टोर टंकी और वार्डों में पानी सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम कुछ माह पहले शुरू किया गया था। लाइन बिछाने के लिए विभाग के ठेकेदार ने जेसीबी मशीन से वार्डों की सड़कों को खोद दिया था, पाइप बिछाने के बाद उन गड्ढों को मिट्टी डालकर बंद कर दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा लाइन डालने के बाद सड़क को नहीं बनाया गया है। बल्कि मिट्टी डालकर बंद कर दिया है। जबकि नियमानुसार ठेकेदार को इसे सड़क का मेंटेनेंस करना था। गांव की सड़कें खुदी होने से हम लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। इस संबंध में पीएचई एसडीओ गजेंद्र सिंह भदौरिया का कहना है कि मैं गांव में ठेकेदार द्वारा किए जा रहे कार्य का निरीक्षण करूंगा। वहां पर अगर कोई कमी मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें