पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:सदर बाजार का डिवाइडर होगा चौड़ा, बाइक पार्किंग भी बनेगी

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फुटपाथ पर लगवाया जाएगा ग्रेनाइट पत्थर, डिवाइडर पर फव्वारे भी लगवाए जाएंगे, लेडीज और जेंट्स टॉयलेट बनेंगे

शहर का मुख्य बाजार जल्दी ही नए लुक में नजर जाएगा। नगर पालिका द्वारा सदर बाजार मॉडल बनाने के लिए 1 करोड़ 12 लाख 61 हजार रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। इससे जहां एक ओर डिवाइडर को चौड़ा कर बाइक पार्किंग के साथ ही लेडीज और जेंट्स टायलेट का निर्माण कराया जाएगा वहीं दूसरी ओर फुटपाथ पर ग्रेनाइट पत्थर लगवाया जाएगा।

डिवाइडर पर फव्वारे भी लगवाए जाएंगे। इस कार्य को कराने के लिए नगरीय निकाय द्वारा उप चुनाव को लेकर लगी आचार संहिता हटने का इंतजार किया जा रहा था। अब कार्य जल्दी ही शुरू होगा।

यहां बता दें सदर बाजार एक ओर फुटपाथ पर व्यापारियों और दूसरी ओर डिवाइडर के दोनों ओर हाथ ठेला और फड़ लगाने वालों का कब्जा हो जाने से यह हाट बाजार से नजर आने लगा है। इस बाजार से हाथ ठेला वालों को हटाने के लिए ही हॉकर्स जोन का निर्माण कराया गया। हालांकि दीपावली त्योहार के मद्देनजर इन लोगों के सामने रोजी- रोटी का संकट उत्पन्न न हो इसके लिए आंशिक छूट प्रदान की गई थी।

जल्दी शुरू होगा काम
सदर बाजार के सौंदर्यीकरण की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू होगी। सभी कार्य कराने के लिए 8 माह की अवधि निर्धारित की गई है। सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ, नपा

दो लेडीज और दो जेंट्स टॉयलेट बनाए जाएंगे
टॉयलेट का अभाव होने से बाजार में आने- जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों की इस समस्या का समाधान कराने के लिए 6 फीट चौड़े कराए जा रहे डिवाइडर दो लेडीज और दो जेंट्स टॉयलेट डिवाइडर पर बनवाए जाएंगे। डिवाइडर की चौड़ाई बढ़ाए जाने से इस पर वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान सुरक्षित किया जाएगा। इससे राहगीरों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

सदर बाजार में नजर नहीं आएंगी नालियां
बाजार में नालियों को कवर्ड कराया जाएगा। सफाई के लिए बीच- बीच में ढक्कन लगवाए जाएंगे। जबकि फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराकर इस पर ग्रेनाइट पत्थर लगवाया जाएगा। इससे गांधी मार्केट की ओर से अटेर दरवाजे से परेड चौराहा तक सदर बाजार पूरी तरह से नए लुक में तैयार कराया जाएगा। इस पर चार जगह शुद्ध पेयजल की भी व्यवस्था कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser