एसडीएम से की शिकायत / चांदोख गांव में मनरेगा का काम मशीनों से करा रहे सरपंच

X

  • सरपंच बोले- झूठी शिकायत कर रहे लोग

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भिंड. मिहोना के चांदोख गांव में मनरेगा के काम मजदूरों के बजाय मशीनों से कराए जा रहे हैं। जबकि पंचायत को इन कामों को मजदूरों से कराने के निर्देश दिए गए है, जिससे जॉब कार्डधारियों को रोजगार मिल सके। इसके बावजूद भी मजदूरों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है। मामले को लेकर गांव के कुछ लोगों ने वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की है। वहीं सरपंच का आरोप है कि कुछ लोग काम में अड़चन उत्पन्न कर रहे हैं जिसकी शिकायत पुलिस थाने में गई है।

गौरतलब है कि सरकार ने लॉक डाउन के दौरान मजदूरों को मनरेगा के जरिए रोजगार देने का अवसर दिया है। लेकिन हकीकत यह है कि पंचायतों में मजदूरों को काम ही नहीं मिल रहा है। ऐसी ही एक मामला शुक्रवार को मिहोना क्षेत्र के चांदोख गांव में देखने में आया है। जहां पर मनरेगा के तहत का काम मजदूरों न कराकर जेसीबी मशीन से ग्राम पंचायत द्वारा कराया जा रहा है।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गांव में मनरेगा के तहत गांव में काम पिछले दो माह से मशीनों के द्वारा चल रहा है। जब कोई मजूदर रोजगार के लिए पंचायत प्रतिनिधि के पास जाता है तो वे लोग काम देने से मनाकर देते हैं। वहीं ग्रामीणों ने नियम विरुद्ध मनरेगा काम का विरोध किया तो पंचायत प्रतिनिधि ने ग्रामीणों को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना