पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़ी:कच्ची ईंट और रेत जैसे मसाले से बन रहा स्कूल भवन

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दान की जमीन पर बन रहे स्कूल भवन के लिए 1 करोड़ रुपए हुए है मंजूर

ग्राम पंचायत नुन्हाटा के हवलदार सिंह का पुरा में हायर सेकंडरी स्कूल भवन के निर्माण में घटिया स्तर की ईंट और रेत जैसे मसाले से चिनाई की जा रही है। शासन द्वारा स्कूल भवन के लिए एक करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इसकी निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग (पीआईयू) है। बताना होगा कि स्कूल भवन के लिए समाजसेवी रामअवतार सिंह कुशवाह (चच्चू) द्वारा सात विस्वा भूमि अपने पुत्र बस ऑपरेटर स्व. गजेंद्र सिंह कुशवाह की स्मृति में दान में दी गई है।

हवलदार सिंह पुरा में पत्रकारों के पहुंचने पर मेठ द्वारा बताया गया सात तसले रेत और एक तसला सीमेंट के मिश्रण से चिनाई कराई जा रही है। जब इसी अनुपात का मिश्रण सामने तैयार हुआ तो उसमें भी अंतर साफ तौर पर नजर आया। ईंट को लेकर मेठ ने कहा कि यह क्वालिटी की है।

जानकारी लेकर करेंगे कार्रवाई
जिला शिक्षा अधिकारी हरभवन सिंह तोमर का कहना है कि हम मौके पर जाकर देखेंगे। वहीं कलेक्टर ने भी गड़बड़ी होने पर कार्रवाई की बात कही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें