पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:अटेर रोड पर शौचालय में गंदगी देखकर भड़के कलेक्टर, बोले- इसमें कौन जाएगा

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर का भ्रमण करते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
शहर का भ्रमण करते कलेक्टर।
  • सीएमओ से बोले- तत्काल सफाई कराएं

शहर के अटेर रोड पर सार्वजनिक शौचालय में गंदगी देख कलेक्टर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ने सीएमओ सुरेंद्र शर्मा पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इतने गंदे शौचालय को कौन उपयोग करेगा। इसे तत्काल साफ कराएं। इसके बाद नबादा बाग में खाली पड़े प्लॉट में भरे पानी और गंदगी को देख कलेक्टर ने सीएमओ को निर्देश दिए कि वे इनके मालिकों को नोटिस देकर उसमें मिट्टी का भराव कराने के लिए कहे। साथ ही शहर के अन्य प्लॉट को भी चिह्नित कर उन्हें नोटिस दें। इस अवसर पर एडीएम अनिल चांदिल भी उनके साथ मौजूद रहे।

दरअसल कलेक्टर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत हर रविवार को शहर का भ्रमण करते हैं। लेकिन पिछले दिनों उनके अवकाश पर चले जाने की वजह से वे रविवार को शहर का भ्रमण नहीं कर पाए थे। ऐसे में उन्होंने अवकाश से लौटते ही रविवार की सुबह करीब 11 बजे अटेर रोड से अपने निरीक्षण की शुरुआत की। सबसे पहले वे संतोषी माता मंदिर के किनारे नाला पर अतिक्रमण में बनी दुकानों को देख नाराज हुए।

उन्होंने सीएमओ शर्मा को तत्काल उन्हें हटाने के निर्देश दिए। इसके पश्चात वे बेटी बचाओ चौराहा पर की ओर आगे बढ़े। यहां उन्होंने सड़क किनारे पड़े मलबे और रानी का ताल क्षेत्र में पसरी गंदगी को देख उसे साफ कराने आदेश दिए। कलेक्टर ने नबादा बाग पार्क भी देखा। इसके बाद वे डाक बंगला पहुंचे। जहां उन्होंने पीडब्लूडी अधिकारी को उसे दुरुस्त कराने तथा सीमांकन कराकर बाउंड्रीवाल कराने के निर्देश दिए।

अटेर रोड डिवाइडर की साफ सफाई और रंगाई पुताई देखकर भी कलेक्टर ने बिहारी ग्रुप के संचालक राजेश शर्मा पर प्रसन्नता जाहिर की। दरअसल इस डिवाइडर की रंगाई पुताई कार्य बिहारी ग्रुप के संचालक राजेश शर्मा ने ही कराया है। वहीं चर्चा के दौरान शर्मा ने कलेक्टर से कहा कि यदि नपा खंबे लगवा दे तो वह उस पर लाइट लगवा सकते हैं।

रेन बसेरा देख सीएमओ से बोले कलेक्टर, अच्छा काम किया

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने जहां नगरपालिका सीएमओ पर नाराजगी जताई। वहीं अस्पताल आकर रेन बसेरा देख कलेक्टर प्रसन्न होते हुए सीएमओ से बोले यह बहुत अच्छा काम किया है। इससे पहले कलेक्टर ने जिला अस्पताल परिसर में स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने भर्ती बच्चों की मां से पूछा किसी को कोई परेशानी तो नहीं है। वहीं कलेक्टर वैक्सीन सेंटर भी पहुंचे।

जहां उन्होंने सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा से कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए जो लोग भी पंजीयन करा रहे हैं, उन्हें बताए कि जब वैक्सीन लगवाने आए तो आईडी कार्ड और रजिस्ट्रेशन के समय जो नंबर दिया है वह मोबाइल फोन जरूर लेकर आएं, ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ अनिल गोयल, डीएचओ-2 डॉ देवेश शर्मा भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें