पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पायलट के निशाने पर रहे शिवराज:पीछे के रास्ते से आकर फिर से छाती पर बैठे शिवराज: पायलट

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेहगांव के कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे को पगड़ी पहनाते पायलट।
  • दोस्त सिंधिया का दूसरे दिन भी जिक्र नहीं

प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में जिस प्रकार की तल्खी भाजपा और कांग्रेस नेताओं के भाषण में देखी जा रही है, वैसी तल्खी राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के भाषण में नजर नहीं आई। बुधवार को पायलट ने मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के गोरमी कृषि उपज मंडी परिसर एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्र में बैठी भाजपा सरकार पर निशाना तो साधा।

लेकिन कांग्रेस नेता जिन गद्दार, बिकाऊ जैसे शब्दों का उपयोग कर रहे हैं, उन पर पायलट ने कुछ नहीं कहा। खास बात यह भी रही कि पायलट ने अपने दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में रहकर दूसरे दिन भी अपने उद्बोधन में उनका जिक्र तक नहीं किया। इस मौके पर मेहगांव से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे, उनकी मां मीरा कटारे सहित अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे। वहीं गोहद की सभा में कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव, पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह उनके साथ रहे।

चुनावी सभा में पायलट ने यह जरूर कहा कि शिवराज सिंह चौहान 15 साल इस प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। जनता ने उन्हें बार-बार मौका दिया। वे मुख्यमंत्री बने। क्योंकि कांग्रेस जनादेश का सम्मान करती है। दो साल पहले जनता ने उनकी विदाई कर दी तो वे (शिवराज सिंह) तिकड़मबाजी कर पीछे के रास्ते से आकर फिर हमारी छाती पर बैठ गए। गोरमी की सभा को मेहगांव से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी संबोधित किया। यहां बता दें कि मेहगांव में गुर्जर समाज 25 हजार और गोहद में 26 हजार वोट हैं, जिन पर सचिन पायलट का अच्छा प्रभाव है।

मेवाराम बोले- तीन को कांग्रेस जिताना या फिर मेरी चिता पर कंडे डालना
गोहद में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की सभा में कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव भावुक हो गए। उन्होंने कहा ये मेरा चौथा चुनाव है। तीन पहले ही हार चुका हूं। ये उपचुनाव है, इसमें पैसा बहुत खर्च होता है। अब मेरी बहुत बुरी स्थिति है। आप मुझे बचा सकते हैं। मेरा परिवार भी बहुत डिप्रेशन में है। या तो तीन तारीख को कांग्रेस को जिताओ, या फिर मेरी चिता पर कंडे डालना। अब यही भीख मांग रहा हूं।

विवादित मुद्दों को तूल देती है भाजपा: पायलट ने कहा कि भाजपा गरीब, किसान, नौजवान की बात नहीं करती। वह बात करती है राम मंदिर, हिंदू-मुसलमान। विरोध की बात और विवादित मुद्दों को तूल देकर वह वोट लेने का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान कांग्रेस का साढ़े छह साल अध्यक्ष रहा। मैंने बहुत उपचुनाव देखे हैं। वसुंधरा राजे की सरकार में उन्होंने 27 सीटों पर उपचुनाव कराए, जिसमें 25 पर कांग्रेस विजयी हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें