लापरवाही पड़ सकती है भारी / कंटेनमेंट जोन में खुली दुकानें, बिना मास्क घूम रहे लोग, संक्रमण का डर

X

  • भारी पड़ सकती है यह लापरवाही

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भिंड. शहर के मुख्य सदर बाजार इलाके को भले ही कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया हो। लेकिन इसमें अनधिकृत लोगों की आवाजाही रोकने के लिए कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई है। परिणामस्वरुप कंटेनमेंट जोन में आने वाले दुकानदार भी आधा शटर खोलकर बिना किसी सुरक्षा के दुकानदारों को सामान बेचने में लगे हुए हैं, जिससे शहर में कम्यूनिटी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
यहां बता दें कि शहर में कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं पिछले चार दिन में अकेले सदर बाजार क्षेत्र से ही कोरोना संक्रमण के सात मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसे में कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत ने सदर बाजार को परेड चौराहा से लेकर ईमली वाली गली तक चारों दिशाओं से सील करते हुए उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। लेकिन मंगलवार की दोपहर जब भास्कर ने इस कंटेनमेंट जोन का जायजा लिया तो यहां कुछ भी ऐसा नहीं लगा, यह क्षेत्र कंटेनमेंट हैं। प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट के नाम पर सदर बाजार में चारों ओर से आमजन की आवाजाही रोकने के लिए बेरीकेड्स तो लगाए गए थे। लेकिन यहां रोक टोक के लिए कोई पुलिस या प्रशासन का व्यक्ति नजर नहीं आया।सदर बाजार क्षेत्र में ज्यादातर दुकानदार अपनी दुकानों का आधा शटर खोलकर सामान बेचने में व्यस्त दिखाई दिए। वहीं कुछ दुकानदार दुकान के बाहर खड़े होकर आपस में गप लड़ाते हुए नजर आए। वे इस दौरान बाजार में आ रहे लोगों को इशारा कर अपनी दुकान के अंदर भी बुला रहे थे। दुकानदारों का यह लालच उनके साथ साथ शहरवासियों के लिए भारी साबित हो सकता है। जबकि कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं के अलावा आमजन की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहता है। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन के अंदर लोगों को घर से बाहर निकलने की भी मनाही रहती है। लेकिन इसकी निगरानी के लिए जिम्मेदार इंसीडेंट कमांडर प्रमोद गर्ग और पुलिस जवान ही यहां नजर नहीं आए।

मुरैना जैसे न हो जाएं हालात
बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं शहर के मुख्य बाजार में कोरोना आने के बाद कंटेनमेंट जोन का ठीक से पालन न होना जिले में मुरैना जैसे हालात निर्मित कर सकता है। वजह यह है कि मुरैना में भी पहले मुख्य बाजार में कोरोना आया। लेकिन समय पर उसकी रोकथाम के लिए कड़ाई से कदम न उठाए जाने की वजह से अब व्यापारी खुद वहां का बाजार बंद कर रहे हैं। जबकि भिंड शहर में चोरी छिपे दुकानें खुल रही हैं।
पूरा बंद है सदर बाजार
सदर बाजार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। दोपहर के समय शिकायत मिली थी मैं अभी वहीं हूं। अब पूरी तरह से बाजार बंद है। साथ ही निरंतर अनधिकृत लोगों की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस जवानों को भी तैनात किया गया है।
- प्रमोद गर्ग, इंसीडेंट कमांडर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना