लॉकडाउन / एक तरफ की खुलनी थीं दुकानें, दोनों तरफ की खुल गईं, अफसर बोले- सभी बंद करा देंगे

Shops were open on one side, opened on both sides, officers said - all will be closed
X
Shops were open on one side, opened on both sides, officers said - all will be closed

  • दुकानदारों को लताड़ लगाकर बोले- नियम नहीं माना तो बंद कराएंगे दुकान

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:42 AM IST

भिंड. लॉकडाउन के दौरान गोरमी में व्यापारियों के साथ बैठक कर प्रशासन ने प्रतिदिन एक साइड की मार्केट खाेलने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को जब बाजार में दुकानें खोली गईं तो व्यापारियों ने नियमों का पालन नहीं किया। एक तरफ के आदेश के बावजूद दोनों साइड की दुकान खुल गईं। यह नजारा जब नायब तहसीलदार शिवदत्त कटारे ने देखा तो उन्होंने थाना प्रभारी मनोज सिंह राजपूत के साथ बाजार में पहुंचकर दुकान मालिकों को लताड़ लगाई। साथ ही यह चेतावनी दी कि अगर नियमों का उल्लंघन करते हुए कोई भी व्यक्ति पाया जाता है तो उसका प्रतिष्ठान बंद करा दिया जाएगा। 
दुकानों के बाहर व्यापारियों ने कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने के लिए सरकार की गाइड लाइन अनुसार कार्य नहीं किया। प्रतिष्ठानों के बाहर न तो सोशल डिस्टेंस रखने के लिए गोल घेरा खींचा गया और न हीं हाथ धोने के लिए साबुन तथा पानी का इंतजाम नजर आया। केवल व्यापार करने के लिए दुकानों को अच्छी तरह से सजाकर ग्राहकों को आकर्षित करते अवश्य नजर आए। इस तरह की लापरवाही को लेकर अधिकारियों ने स्पष्ट कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए इंतजाम नहीं किए गए तो उन दुकानों को कार्रवाई के बाद बंद करा दिया जाएगा। 
दुकानों पर उमड़ी भीड़ः नगर के सदर बाजार, पोरसा रोड पर खुली दुकानों में खरीदारी के लिए ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। सरकार द्वारा सहालग में होने वाले शादी समारोह में प्रमुख मेहमानों के बीच कार्यक्रम को संपन्न कराने के आदेश दिए हैं इसके लिए भी बाजार में भीड़ बढ़ गई है । मार्केट में कपड़े और जूते की दुकानों पर अधिक खरीदारी देखी गई। यहां सोशल डिस्टेंस भूलकर लाेग सामान खरीद रहे थे तो व्यापारी अपने मुनाफे की चिंता करते दिखे। हालांकि अधिकारियों के भ्रमण के बाद कुछ व्यापारियों ने नियमों का पालन करने का मन बना लिया है। लेकिन बड़ी संख्या में उमड़ने रही बाजारों की भीड़ को शांत कर पाना मुश्किल दिखाई देता है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना