पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर से गुहार:साहब, मैं अभी जिंदा हूं पर मुझे मृत घोषित कराकर हड़प ली जमीन

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर से गुहार लगाता बुजुर्ग। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर से गुहार लगाता बुजुर्ग।
  • कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत के समक्ष पहुंचकर लगाई गुहार

देहात थाना क्षेत्र के ग्राम रूपसहाय का पुरा निवासी 80 वर्षीय समरथ सिंह पुत्र रंधीर सिंह भदौरिया कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत के समक्ष पहुंचकर बोले कि साहब मै अभी जिंदा हूं और गांव के ही दो लोगों ने सांठगांठ कर मुझे मृत घोषित कराकर मेरी जमीन हड़प ली है। ऐसे में असल वारिसान मेरे स्वामित्व व अधिपत्य की भूमि से वंचित हो जाएंगे।

अपने आवेदन में समरथ सिंह ने कहा है कि उनकी कुल किता 9 रकवा 3.39 हैक्टेयर भूमि ग्राम पंचायत कचोंगरा के रूप सहाय का पुरा में है। इसे गांव के ही ठेकेदार सिंह व राजू सिंह पुत्रगण मुन्नी सिंह भदौरिया ने राजस्व अधिकारी- कर्मचारियों से सांठगांठ कर मेरे जीवित होते हुए भी मृत घोषित करवा दिया है।

भिंड तहसीलदार न्यायालय के प्रकरण क्रमांक 1422/ 19- 20 में पारित आदेशानुसार फौती नामांतरण अपने नाम करा लिया है। जानकारी लगने पर जब नकलें लेने लोक सेवा केंद्र में आवेदन किया तो रिकार्ड ही उपलब्ध नहीं हो रहा है। अत: गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला कायम कराते हुए अवैध तरीके से किए नामांतरण को निरस्त किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें