पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:सदर बाजार से अतिक्रमण हटा रही जेसीबी पर चढ़ा युवक, कोतवाली भिजवाया तो विरोध में व्यापारियों ने की नारेबाजी

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेसीबी पर चढ़े व्यापारी को पकड़कर नीचे उतारते सीएसपी। - Dainik Bhaskar
जेसीबी पर चढ़े व्यापारी को पकड़कर नीचे उतारते सीएसपी।
  • मिशन स्वच्छ के तहत कलेक्टर, एसपी और विधायक शहर भ्रमण पर निकले, अचानक शुरू की कार्रवाई

सदर बाजार में अस्थायी अतिक्रमण के तौर पर लगे टीनशेड हटाने के लिए रविवार सुबह करीब 9 बजे नगर पालिका की जेसीबी पहुंची तो व्यापारी गुस्सा गए। व्यापारी नीरज जैन विरोध करते हुए जेसीबी मशीन पर ही चढ़ गया। सीएसपी ने उसे उतारा और पकड़ कर कोतवाली भिजवा दिया। इस पर व्यापारी और आक्रोशित हो गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने व्यापारियों को समझाया। साथ ही अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए 24 घंटे का समय भी दिया। इसी दौरान पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने भी आक्रोशित व्यापारियों के के साथ बैठकर धरना दिया।

दरअसल रविवार की सुबह मिशन स्वच्छ टीम के साथ कलेक्टर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, एसपी मनोज कुमार सिंह और विधायक संजीव सिंह कुशवाह शहर के भ्रमण पर निकले थे। शिकायत पर अस्थायी अतिक्रमण की शिकायत पर टीनशेड को हटाने के लिए नपा से जेसीबी मशीन मंगवा ली गई। ईदगाह वाली गली के कॉर्नर पर लगे टीनशेड को जेसीबी ने हटाना शुरू कर दिया गया। अचानक शुरू हुई इस कार्रवाई से व्यापारी गुस्सा गए।

पूर्व विधायक, बोले- सहालग में कार्रवाई से होगा नुकसान
शहर के सदर बाजार में ट्रैफिक जाम बड़ी समस्या है। इसकी पहली वजह है, डिवाइडर के दोनों ओर ठेले वालों का खड़ा होना और दूसरी वजह फुटपाथ पर व्यापारियों का अतिक्रमण। ठेले वालों को शिफ्ट करने के लिए नगर पालिका ने हॉकर्स जोन बना दिया है लेकिन ठेले वाले सिर्फ इस शर्त पर नहीं जा रहे हैं कि पहले बाजार का फुटपाथ खाली कराया जाए। रविवार को जब प्रशासन ने फुटपाथ पर लगे अस्थायी टीनशेड हटाने की कार्रवाई शुरू की तो व्यापारी विरोध में आ गए। उनके साथ पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह भी आ गए और उन्होंने व्यापारियों के बीच बैठकर करीब एक घंटे धरना भी दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सहालग के सीजन में कारोबार का समय है तो प्रशासन यह कार्रवाई कर उनका नुकसान कर रहा है।

टीनशेड हटेंगे तो बाजार अच्छा लगेगा: विधायक
विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने व्यापारियों को समझाया कि दुकान के आगे से यदि टीनशेड हट जाएगा तो शहर का मुख्य बाजार देखने में अच्छा लगेगा। यदि अभी कारोबार का समय है तो सहालग के बाद आप लोग खुद हटा लें। इससे पहले विधायक ने गांधी प्रतिमा पर साफ-सफाई स्वच्छता का नारियल फोड़कर अभियान की शुरूआत की।

पुराने देहात थाना भवन गिराकर बनाई जाएगी पार्किंग
भ्रमण के दौरान कलेक्टर और एसपी कृष्णा टॉकीज वाली गली में पुराने देहात थाना पर पहुंचे। यहां अवधेश मिश्रा पुजारी ने एसपी को बताया कि जब से यहां से देहात थाना गया है, तब से यहां तीन मर्डर हो चुके हैं। असामाजिक तत्व यहां एकत्रित होते है। इस पर एसपी ने सीएमओ को थाने की इमारत गिराने के आदेश दिए। साथ ही यहां बड़ी पार्किंग बनाने के लिए कहा।

परिणय होटल के पास शौचालय में गंदगी देखकर कलेक्टर ने सीएमओ पर नाराजगी जताई। थोड़े आगे एक सफाई कर्मचारी कचरे में आग लगा रहा था, इस पर विधायक ने नाराजगी जताई। इस दौरान सीएसपी आनंद राय, एसआई पंकज मुदगल, डॉ. शैलेंद्र परिहार, राजेश शर्मा, अमर सिंह, शैलेंद्र सांकरी, अवधेश सिंह, अरुण गुप्ता, राधेगोपाल यादव सहित आदि लोग मौजूद रहे।

अतिक्रमण हटाने 24 घंटे का समय दिया गया है
शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए रविवार से मिशन स्वच्छ की शुरुआत की गई है। सदर बाजार में अस्थायी अतिक्रमण हटाने को लेकर व्यापारियों ने समय मांगा था। हमने उन्हें 24 घंटे का समय दिया है। अगर इसके बाद भी बाजार में अतिक्रमण दिखाई दिया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर भिंड

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser