पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क पर धूल से लोग परेशान:मेहगांव में स्टेट हाईवे निर्माण से उड़ रही धूल

गाता6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेहगांव नगर में स्टेट हाईवे निर्माण में आ रही समस्याओं के चलते लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि रोड पर वाहनों के निकलने से उड़ धूल से जहां स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं, तो वहीं राहगीरों का सड़क पर चलने में परेशानी हो रही है। जबकि स्थानीय लोग निर्माण कंपनी के अधिकारियों से सड़क पर नियमित पानी छिड़काव की मांग कर चुके हैं।

गौरतलब है कि आसीएल कंपनी द्वारा गोरमी-स्योढ़ा स्टेट हाईवे बनाने का काम किया जा रहा है। लेकिन कंपनी ठेकेदार द्वारा रोड पर धूल दबाने के लिए पानी का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। ऐसे में जब कोई बड़ा वाहन सड़क से निकलता है तो उसके पीछे धूल के गुबार उड़ते हुए दिखाई देते हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि कंपनी द्वारा पिछले तीन महीनों से सड़क का निर्माण हो रहा है। इस दौरान उड़ने वाली धूल से लोग परेशान हैं।

सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों को हो रही है। सांस द्वारा धूल के कण जब अंदर जाते हैं , तब वह खांसी से परेशान हो जाते हैं। कभी कभार तो टायर से टकरा कर गिट्टी भी उछलती है जो लोगों को लगती है। सड़क निर्माण कार्य के दौरान धूल पर नियंत्रण के लिए निर्माण कंपनी की तरफ से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। सड़क निर्माण के दौरान संवेदक द्वारा इसमें लापरवाही बरती जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें