कोरोना वॉरियर्स / क्वारेंटाइन सेंटर पर तैनात शिक्षक की हार्टअटैक से मौत, संगठनों ने कहा- 50 लाख रुपए की मदद दो

Teacher posted at Quarantine Center dies of heart attack, organizations said - give help of Rs 50 lakh
X
Teacher posted at Quarantine Center dies of heart attack, organizations said - give help of Rs 50 lakh

  • सगरा में तैनात शिक्षक के सीने में दर्द हुआ, ड्यूटी पर कोई नहीं था इसलिए छोड़कर नहीं गए अस्पताल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भिंड. ऊमरी क्षेत्र में सगरा के शासकीय मिडिल स्कूल में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर पर तैनात एक प्राथमिक शिक्षक का हृदयाघात से निधन हो गया। शिक्षक संगठनों ने मृतक को कोरोना योद्धा मानते हुए 50 लाख रुपए की सहायता परिवारजन को मुहैया कराने की मांग की गई है। 
यहां बता दें सगरा के शासकीय मिडिल स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर पर प्राथमिक शिक्षक रास बिहारी शर्मा की तैनाती सुबह 7 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक थी। इसी दौरान उन्हें सीने में दर्द उठा। उनसे लोगों ने कहा कि आप अस्पताल चले जाओ लेकिन वह बोले जब तक दूसरा कोई ड्यूटी पर नहीं आ जाएगा तब तक नहीं जाएंगे। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे के करीब उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शिक्षक के परिवार में पत्नी के अलावा दो पुत्रियां हैं। जिला शिक्षा अधिकारी हरभवन सिंह तोमर व प्राचार्य विजयवीर सिंह सहित जिले भर के शिक्षकों ने शर्मा की मौत पर शोक जताया है। 

शिक्षक संगठनों ने की कोरोना योद्धा को 50 लाख रुपए की सहायता देने की मांग

प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रवेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को दिया है जिसमें मृतक शिक्षक को कोरोना योद्धा मानते हुए परिवारजन को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद व पत्नी को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने की मांग की है। इसी प्रकार अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र सेंगर व आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष संतोष लहारिया ने अतिशीघ्र मृतक के शाेकाकुल परिवार को मदद दिलाए जाने की मांग की गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना