पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्राइवेट स्कूल संचालकों का संभागीय सम्मेलन आयोजित:इस देश में जिसका राष्ट्रीयकरण होना चाहिए था उसका व्यवसायीकरण हो गया: कुशवाह

भिंड14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते संजीव - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते संजीव

आजादी के बाद देश में जिस चीज का हमको राष्ट्रीयकरण करना था उसका व्यापारीकरण हो गया। शिक्षा और स्वास्थ्य के राष्ट्रीयकरण करने की जरूरत थी। लेकिन उसका ही सबसे ज्यादा व्यवसायीकरण हुआ है। यदि कोई शिक्षक या शिक्षाविद विद्यालय खोलना चाहे तो कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन सरकार ने शर्त रख दी है कि विद्यालय के लिए पांच एकड़ जमीन होना चाहिए वह शिक्षक के पास ही नहीं है। इसलिए ठेकेदार विद्यालय खोल रहे हैं, जिसके आगे शिक्षकों के विद्यालयों की चमक फीकी पड़ रही है।

यह बात भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने प्राइवेट स्कूल संचालकों के संभाग स्तरीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि कही। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रुप में एपीसी सत्यभान सिंह भदौरिया, प्रदेशाध्यक्ष अजीत सिंह, प्रदेश महासचिव लक्ष्मीकांत मिश्रा सहित संगठन के अन्य लोग मौजूद थे।

सम्मेलन में विधायक संजीव सिंह ने कहा कि प्राइवेट स्कूल संचालकों ने जो समस्याएं बताई हैं उनके निराकरण के लिए वे शासन स्तर पर बात रखेंगे। विधायक ने भिंड में खोले जा रहे दस्यु संग्रहालय को लेकर कहा कि इस जिले को शुरु से ही बदनाम करने की साजिश की गई है, इसमें किसी एक व्यक्ति का दोष नहीं है । बल्कि लोकतंत्र के चारों स्तंभ इसमें दोषी है। विधायक ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह से भिंड में सैनिक स्कूल खुले, ताकि यहां के बच्चे पढ़ लिखकर सेना में अफसर बने।

लेकिन लोग ताली बजा रहे हैं कि भिंड डकैत संग्रहालय बनाया जा रहा है। आखिरकार हम बताना क्या चाहते हैं। कहा जा रहा है कि इस संग्रहालय में दस्युओं के द्वारा भेजी गई चिट्ठियां रखी जाएगी। आखिर हम उसमें क्या पढ़ाना चाहते हैं वह गंदी भाषा, जिसका प्रयोग कर हमारे पूर्वजों से फिरौती डकैतों ने वसूल की।

विधायक ने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि भिंड में किसी तरह से शौर्य स्मारक खुले। ताकि हमारे नौजवान प्रेरणा ले। कार्यक्रम में एपीसी सत्यभान सिंह भदौरिया सहित प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के लोगों ने भी संबोधित किया। इस मौके पर संभागभर के प्राइवेट स्कूल संचालक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें