पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:मास्क नहीं पहनने वाले को न पेट्रोल मिले न अन्य सामान

भिंड4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कोरोना संक्रमण से शहरवासियों को बचाने के लिए आए कई सुझाव

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते अब बिना मास्क के डीजल पेट्रोल मिलना बंद हो सकता है। साथ ही शादी विवाह और धार्मिक आयोजनों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी निश्चित हो सकती है। दरअसल जिस रफ्तार से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, उसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कलेक्टर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ने डिस्ट्रीक क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक बुलाई थी, जिसमें सदस्यों ने कलेक्टर को सुझाव दिए।

बैठक में सबसे महत्वपूर्ण सुझाव आया कि बिना मास्क पहने व्यक्ति को न पेट्रोल दिया जाए, न ही दुकान से अन्य सामान। बैठक में आए सभी सुझावों को गृहमंत्रालय भेजा जाएगा।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। लोग स्वयं, अपने परिवार और समाज की सुरक्षा को लेकर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जो सावधानियां निर्धारित की गई हैं, उनका कड़ाई से पालन करें । तभी हम और हमारा समाज सुरक्षित रह पाएगा।

बैठक की शुरुआत में सिविल सर्जन डॉ गोयल ने बताया कि अब तक जिले में 1280 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं । वहीं अब जो मरीज सामने आ रहे हैं वे सिम्टोमेटिक होने के साथ गंभीर अवस्था के आ रहे हैं। हालात यह है कि वर्तमान में एक्टिव 56 मरीजों में दो मरीज ऐसे हैं जो आक्सीजन पर हैं।

इसके बाद कलेक्टर ने गृह मंत्रालय से आई गाइडलाइन के बारे में जानकारी देते हुए लोगों से सुझाव मांगे।

बैठक में एएसपी संजीव कंचन, जिला पंचायत सीईओ आईएस ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ अनिल गोयल, डीपीएम राजेश शर्मा सहित समिति के सदस्य मौजूद रहे।

बैठक में आए यह सुझाव, अब गृहमंत्रालय भेजे जाएंगे

  • ऑटो में बिना मास्क के सवारी न बैठाई जाए। यदि बिना मास्क के सवारियां मिलती है तो उनकी संख्या के हिसाब से ऑटो चालक से जुर्माना वसूला जाए।
  • दुकानदार भी बिना मास्क वाले ग्राहक को सामान न दें। इसके लिए आवश्यक हो तो निगरानी के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाए।
  • शहर की सब्जी मंडी को चार हिस्सों में बांट दिया जाए। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।
  • शादी विवाह जैसे सामुदायिक कार्यक्रमों में भी लोगों की संख्या निश्चित करने के साथ आयोजन स्थल पर सेनेटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें