पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:बर्फी में मिला वनस्पति, कारोबारी को नोटिस

भिंड9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चलित लैब ने गोरमी व मेहगांव में मिठाई की मौके पर की जांच

चंबल संभाग के लिए उपलब्ध कराई गई चलित लेब द्वारा खान- पान सामग्री में मिलावट की जांच शुरू कर दी गई है। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के निर्देशन में आज मेहगांव एवं गोरमी में मिठाइयों व मसालों का जांच की गई। इनमें बर्फी में वनस्पति की मिलावट पाए जाने पर कारोबारी को तत्काल नोटिस थमा दिया गया। इसके अलावा दूध, चाय पत्ती और तुअर दाल के सैंपल भी लिए गए।

यहां बता दें शासन द्वारा हाल ही में संभाग के लिए उपलब्ध कराई गई चलित लेब महीने में 10- 10 दिन तीनों जिले भिंड, मुरैना और श्योपुर में खान- पान सामग्री की जांच करेगी। इसी क्रम में शनिवार को गोरमी में 20 आयटम की मौके पर ही जांच की गई। मिठाइयों में लड्‌डू, पेड़ा, इमरती व मसालों में हल्दी, जीरा, धनिया की जांच की गई। इनमें पांडे स्वीट्स की बर्फी में वनस्पति पाया गया। इसलिए इसके संचालक को नोटिस जारी कर दिया गया। यह कार्रवाई खाद्य सुरक्षा अधिकारी रीना बंसल एवं बृजेश शिरोमणि द्वारा की गई।

मेहगांव में चाय पत्ती गोरमी में दूध की सैंपलिंग
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा मेहगांव में अवधेश किराना स्टोर से चाय पत्ती और तुअर दाल का सैंपल लिया गया जबकि इसके पहले गोरमी में रामा डेयरी से दूध की सैंपलिंग की गई। इन सैंपल को भोपाल लैब भिजवाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें