पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:चेकिंग से चंबल पुल पर 10 घंटे थमे रहे वाहन; फूप से उदी जाने के लिए राहगीरों को लेना पड़ा 30 किमी का फेर

फूपएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल हाईवे-92 की भिंड इटावा रोड पर ट्रैफिक जाम की समस्या का अंत नहीं हो रहा है। उत्तरप्रदेश में इटावा प्रशासन राजस्व वसूली के लिए हाईवे पर चेकिंग लगाकर राहगीरों को परेशान कर रहा है। शुक्रवार की अलसुबह करीब 4 बजे इटावा जिले की सीमा उदी में खनिज परिवहन करने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू होने से भिंड जिले की सीमा में फिर टोल प्लाजा तक वाहनों के पहिए थमे रहे। ऐसे में कई लोगों को फूप से उदी जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग के रुप में भौनपुरा से छूछरी बाया चकननगर हनुमंतपुरा पहुंचे, जिस कारण न सिर्फ उनका 30 किलोमीटर के फेर के कारण डीजल/पेट्रोल अधिक खर्च हुआ।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की अलसुबह उदी में इटावा प्रशासन की ओर से रेत, गिट्टी से भरे ट्रकों की चेकिंग शुरू कर दिए जाने से दोपहर दो बजे तक हाईवे पर ट्रैफिक जाम के हालात निर्मित हुए। इस चेकिंग के दौरान इटावा प्रशासन ने 7 वाहन पकड़े, जिन पर करीब 3.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। इससे पहले गुरुवार की रात भी इटावा प्रशासन ने वाहनों की चेकिंग की थी, जिसमें 12 ट्रक, डंपर पर ओवरलोडिंग और 7 पर आवश्यक दस्तावेज की कमी के चलते उन पर 9.5 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया।

वहीं इस चेकिंग की वजह गुरुवार को भी इस रोड पर सुबह से दोपहर करीब 12 बजे तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि इस संबंध में अटेर एसडीओपी सुरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि यूपी में चेकिंग की वजह से यह स्थिति निर्मित हो रही है, फिर भी हाईवे पर जब ट्रैफिक जाम होता है पुलिस उसे जल्द से जल्द खुलवाने का प्रयास करती है। इसके अलावा अनावश्यक रूप से हाईवे पर वाहन खड़े करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें