पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिला अस्पताल:डिलीवरी के बाद उल्टी हुई, कुछ देर में महिला की मौत

भिंड4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोरमी से डिलीवरी के लिए जिला अस्पताल लाई गई थी महिला
  • उल्टी होने से सांस नली अवरुद्ध हो जाने से मौत का शक

जिला अस्पताल में डिलीवरी के चार घंटे बाद महिला की ऐसी बिगड़ी कि कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। डॉक्टर्स भी इस बात को लेकर हैरान हैं कि नार्मल डिलीवरी होने के बाद एकाएक ऐसा क्या हुआ कि महिला की मौत हो गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि उल्टी होने के दौरान श्वांस नली अवरुद्ध हो जाने की बजह से महिला की मौत हुई है।

यहां बता दें गोरमी के वार्ड क्रमांक 11 निवासी ज्योति (24) पत्नी अशोक यादव को जिला अस्पताल की मेटरनिटी विंग में शनिवार की रात 8.30 बजे भर्ती कराया गया था। इसके बाद रात 1 बजे नार्मल डिलीवरी कराई गई। चार घंटे तक आब्जर्वेशन में रखे जाने के बाद वार्ड में शिफ्ट किया गया। इसके घंटे भर बाद 5 बजे के करीब उसे उल्टी आई। इसी बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी।

इसके बाद ड्यूटी पर मौजूद डॉ. बबिता अहिरवार द्वारा सीपीआर भी किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। सिविल सर्जन डॉ. अनिल गाेयल का कहना है कि महिला की नार्मल डिलीवरी के बाद काफी समय तक हालत ठीक रही। डिलीवरी के दौरान रक्तस्त्राव भी नहीं हुआ। लेकिन परिजन से पूछताछ में पता लगा कि उनके द्वारा चाय- बिस्कुट दिए गए थे लेकिन यह सामान्य बात है। ऐसे में मौत का एक मात्र कारण उल्टी के दौरान श्वांस नली अवरुद्ध हो जाना ही प्रतीत हो रहा है। मृतका के परिजन द्वारा इंकार कर दिए जाने से पोस्टमार्टम नहीं कराया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें