समस्या / नाला चोक, हेवतपुरा में 15 दिन से जलभराव, चार हजार लोग परेशान

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:46 AM IST

भिंड. शहर के वार्ड 7 गांधी नगर की हेवतपुरा रोड पर जलनिकासी की सुविधा नहीं होने से घरों से निकलने वाला गंदा पानीपिछले 15 दिनों से भरा हुआ है। जलभराव होने के कारण4 हजार लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। स्थिति यह है कि रोड पर पानी और कीचड़ होने से सड़क जर्जर होने के साथ लोगों ने ईंट-रोरा डालकर अपने घर के बाहर निकलने के रास्ता बना रहे हैं। जलभराव की निकासी के लिए कॉलोनी के लोग नगर पालिका अधिकारियों से कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन बावजूद उसके समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है।
गौरतलब है कि गांधी नगर में जलनिकासी के लिए नगर पालिका द्वारा कई वर्ष पहले नाले का निर्माण कराया गया था। लेकिन समय-समय पर मरम्मत और सफाई नहीं होने से वह नाला जर्जर होने के साथ चोक है। इस नाले के स्थान पर नगर पालिका द्वारा हेवतपुरा रोड के दोनों ओर एक-एक सीसी नाला निर्माण कराने का फैसला दो साल पहले लिया गया। जिसके चलते सड़क के एक ओर नपा द्वारा लॉकडाउन से पहले नाले का निर्माण कराया दिया था। लेकिन रोड की दूसरी ओर मार्च माह में जब नगर पालिका द्वारा नाले का काम शुरू किया गया तो शासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगा दिया। जिसके बाद नपा ठेकेदार ने निर्माण कार्य बंद कर दिया। ऐसे में जलनिकासी की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से लोगों को मजबूरी के कारण घरों से निकलने वाले गंदे पानी को सड़क पर छोड़ना पड़ रहा है।
रोजाना 4 हजार लोग आवागमन के लिए होते हैं परेशानःगांधी नगर के स्थानीय निवासियों ने बताया कि हेवतपुरा मार्ग कॉलोनी का मुख्य मार्ग होने के साथ यहां से रोजाना लोग गायत्री कॉलेज, काली माता मंदिर सहित अन्य जगहों के लिए आना-जाना पड़ता है। रोजाना इस रास्ते से चार हजार से अधिक लोगों का निकलना होता है। लेकिन जलभराव के कारण इन दिनों लोगों को परेशानी हो रही है।

बीमारी फैलने का है डर

शुक्रवार को कॉलोनी के आक्रोशित लोगों ने भास्कर से चर्चा करते हुए बताया कि सड़क पर पानी भरा होने से इसमें बड़ी संख्या में मच्छर पनप रहे हैं। जिससे हम लोगों को मलेरिया और डेंगू जैसी गंभीर बीमारियों का डर सता रहा है। इसके अलावा रोड पर भरे हुए पानी में 24 घंटे बदबू आती रहती है।
सीएमओ से की शिकायत
लॉकडाउन में प्रशासन द्वारा छूट मिलने के बाद नपा ठेकेदार अजय सिंह ने कॉलोनी में निर्माणाधीन सीसी नाले का काम शुरू किया तो पार्षद रामप्यारी सेवाराम जाटव ने निर्माण कार्य को रोकने के लिए कहा, जिसकी शिकायत ठेकेदार ने नपा सीएमओ ज्योति सिंह से की। वहीं पार्षद रामप्यारी देवी का कहना है कि ठेकेदार ने झूठी शिकायत की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना