पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:जलभराव से गलियां बनी तालाब, मकानों को खतरा, समस्या का नहीं किया निदान

भिंड16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड शहर के अटेर रोड श्री कृष्ण नगर में गली की सड़क पर भरा गंदा पानी जिससे लोगों को निकलने में परेशानी होती है। - Dainik Bhaskar
भिंड शहर के अटेर रोड श्री कृष्ण नगर में गली की सड़क पर भरा गंदा पानी जिससे लोगों को निकलने में परेशानी होती है।
  • वार्डवासी बोले- लंबे अर्से से समस्या, परेशानी में लोग

शहर के वार्ड क्रमांक 39 के श्रीकृष्ण नगर वासियों को लंबे अर्से से जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है जिससे वे परेशान हैं। लंबे अर्से से जलभराव होने के कारण जहां एक ओर भवनों के क्षतिग्रस्त होने का अंदेशा उत्पन्न हो गया है वहीं दूसरी ओर बीमारियां फैलने की आशंका रहने लगी है। नागरिकगण इस समस्या का समाधान कराए जाने के लिए प्रशासन एवं नगर पालिका के अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके हैं लेकिन अब तक हालात जैसे के तैसे बने हुए हैं।

वार्ड वासियों में गोपाल सिंह प्रजापति, नरेश प्रजापति, सोवरन प्रजापति, गंगाराम प्रजापति, गोपाल सिंह तोमर, मुख्त्यार खान, बालकिशन प्रजापति, पप्पू खान, निसार खान, सरनाम प्रजापति, रामबाबू राठौर, पिंटू श्रीवास, मुकेश श्रीवास, विशंभर कुशवाह, जसवंत सिंह, धर्मेंद्र सिंह आदि ने कहा कि अधिकारियों से समस्या के समाधान कराने की गुहार करते-करते थक गए हैं अब आंदोलन करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रहा है। लोगों का कहना है कि इस समस्या के चलते वे काफी परेशान हो चुके हैं। अफसरों तक बात पहुंचाई फिर भी नहीं सुनी गई है।

जलभराव की समस्या से आवागमन में परेशानी
जलभराव की समस्या के चलते वार्डवासियों का आवागमन करना मुश्किल हो रहा है। महिलाओं व बच्चों को सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों का खेलना कूदना पूरी तरह से बंद हो गया है। वाहनों से आना जाना में भी इनके उलटने पलटने और लोगों के घायल होने का अंदेशा रहने लगा है। हालात यह हैं कि घरों से पैदल निकलकर भी अटेर रोड मुख्य मार्ग तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है। नागरिकों का कहना है कि पानी की निकासी व्यवस्था न होने पर भवन गिरने के हालात भी बनेंगे।

बरसात में और बढ़ जाती है परेशानी
श्री कृष्ण नगर की आवादी इस समस्या से कई सालों से जूझ रही है। लोगों ने बताया कि जल भराव से बरसात के मौसम में तो बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है। क्योंकि बरसात के दौरान यहां पानी काफी मात्रा में जमा हो जाता है जिससे मच्छर पनप जात हैं और बीमारियां फैलती है। इसको लेकर नगर के लोगों ने कई बार अधिकारियों को अवगत कराया फिर भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

साल भर से बिजली समस्या से जूझ रहे है वार्डवासी
श्रीकृष्ण नगर निवासियों का कहना है कि जल भराव की समस्या के साथ ही उन्हें बिजली संकट का भी सामना करने को मजबूर होना पड़ रहा है। यह समस्या बिजली लाइन का केबलीकरण कराए जाने के वक्त निर्धारित मापदंड का ख्याल न रखे जाने से उपजी है। केबल खराब हो जाने से बिजली बाधित बिजली बाधित होकर रह गई है। यह समस्या पिछले साल भर से चल रही है। लेकिन बिजली कंपनी में कई बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं कराया गया है।

समाधान के लिए प्रयास कराए जा रहे हैं
अटेर रोड इलाके में कई जगह पूर्व वर्षों में ईंट भट्‌टे संचालित होते रहे हैं। इस कारण आबादी होने पर कई इलाके निचले में हैं। नाला निर्माण के बाद भी कई जगह जल निकासी की समस्या है। इसके समाधान के लिए प्रयास कराए जा रहे हैं। कई जगह ईंट रोरा भी डलवाए गए हैं। समस्या के स्थाई रूप से समाधान कराने के लिए भी कार्ययोजना पर बनाई जा रही है। जिससे समस्या का समाधान हो सकेगा।
सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें