पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:नेशनल हाईवे की सड़क पर हो रहा जलभराव लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के लश्कर रोड पर सड़क पर भरा नाले का गंदा पानी। - Dainik Bhaskar
शहर के लश्कर रोड पर सड़क पर भरा नाले का गंदा पानी।
  • भिंड-ग्वालियर हाईवे पर नाला चौक होने के कारण भर रहा पानी, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

नगरीय क्षेत्र के गली- मौहल्लों में नहीं हाईवे पर भी जलभराव की समस्या उपज गई है। नेशनल हाइवे के किनारे लश्कर रोड पर ढाई महीने से पानी भर रहा है। यह समस्या सड़क के किनारे बने नाले के चौक होने से उपजी है। इससे जहां एक ओर आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर कई घरों से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इसको लेकर लोग सीएम हेल्प लाइन तक में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

यहां बता दें नेशनल हाईवे पर जलभराव की समस्या सिटी पैलेस- व्हाइट हाउस के निकट बनी हुई है। यह समस्या लंबे अर्से से नाले की साफ- सफाई न कराए जाने से उपजी है। इस कारण बड़े वाहन तो फर्राटे भरते हुए गुजर रहे हैं पर छोटे वाहन चालकों और पैदल आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाइक और राहगीरों के फिसलने की स्थिति भी बन रही है। नाला ओवर फ्लो होने से कई घरों का पानी भी निकल पा रहा है। समस्या के समाधान के लिए लोग अधिकारियों से मिल चुके हैं।

इसके बाद भी समस्या का समाधान न होने पर सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दर्ज करा गई है। लेकिन समस्या का समाधान अब तक नहीं हो सका है। स्थानीय निवासियों में रामू गुप्ता, रमेश धानुक, दिनेश शर्मा, देवेंद्र सिंह आदि का कहना है कि पांच- छह बार मोटर पंप लगवाकर पानी निकलवा चुके हैं।

इधर, शहर के भीम नगर की राठौर गली में जलभराव

शहर के वार्ड क्रमांक 4 भीम नगर की राठौर गली में 20 दिन से जलभराव की समस्या है। इसके निदान के लिए यहां रहने वाले लोग कई बार नगरीय निकाय के अमले से मांग कर चुके हैं लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। यह समस्या नाला चौक होने ओर नालियों की साफ-सफाई न होने की बजह से उपजी है। वार्डवासी राय सिंह राठौर, रामू राठौर, साेनू राठौर, अजमेर राठौर, शैलू राठौर आदि ने समस्या का जल्दी समाधान न होने पर नगर पालिका कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी है।

रोड खराब हो जाती है
इस रोड और नाला का निर्माण पीएनसी कंपनी द्वारा कराया गया है। यहां उपजी समस्या का स्थाई रूप से समाधान की पहल किसी के भी द्वारा नहीं की गई है। लोगों का कहना है कि आखिर मोटर पंप लगवाकर कब तक पानी निकलवाया जाएगा। ​​​​​​​

सफाई करा रहे हैं
हाईवे पर बनवाया नाला एमपीआरडीसी का है। लेकिन उन्होंने नाले के पानी के उचित निकास की व्यवस्था नहीं कराई है। हम लगातार उसकी सफाई करा रहे हैं। इसके बाद भी समस्या है तो आवश्यक कार्रवाई करेंगे।
सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ, नपा भिंड​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें