पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:बारदाना खत्म होने से दो दिन से तौल बंद, किसानों ने किया हंगामा

भिंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपार्जन केंद्रों पर किसानों की ट्रॉली से सैंपल के नाम पर लिया जा रहा अतिरिक्त अनाज

मेहगांव के उपार्जन केंद्र पर बारदाना खत्म होने से सरसों की तौल बंद है। पिछले दो दिन से किसान अपने अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर तौल के इंतजार में भीषण गर्मी का सामना करने को मजबूर हो रहे हैं। लेकिन शनिवार को भी केंद्र पर बारदाना नहीं पहुंचाया गया है। कड़ी धूप में गांवों से वाहन लेकर आए किसानों ने दोपहर में तौल न होने के कारण हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर सचिव कुलदीप सिंह ने किसानों को समझाया कि उनकी फूड विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है शाम तक बारदाना उपलब्ध हो जाएगा। मगर किसानों ने इसकी शिकायत प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से की है। 
तौल में हो रही मनमानी
किसानों ने आरोप लगाया है कि केंद्र पर कभी भी तौल बंद कर दी जाती है। कर्मचारियों की मनमानी इतनी है कि प्रति ट्रॉली से चार सौ ग्राम की जगह दो किलो तक सैंपल निकाला जा रहा है। ऊपर से पल्लेदार एक खोंचा अलग से भर लेते हैं तथा 50 किलो की तौल पर बोरे में 51 किलो 400 ग्राम उपज तौल रहे हैं। इतना ही नहीं एक ट्रॉली पर अनाज फैला भी देते हैं जिससे किसानों को रोजाना हजारों रुपए की चपत लगाई जा रही है। मामले की शिकायत के बाद अधिकारियों ने केंद्र पर निरीक्षण कर जांच का आश्वासन दिया है। 
बारदाना जल्द आएगा 
गणेश जयसवाल, एसडीएम, मेहगांव के मुताबिक, बारदाना जल्द ही केंद्रों पर पहुंच जाएगा। किसानों को हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें