पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:पाश्चात्य संस्कृति हावी नहीं, इसलिए हमने कोरोना को हराया

भिंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधान में पूजन के दौरान भजनों पर झूमते श्रद्धालु। - Dainik Bhaskar
विधान में पूजन के दौरान भजनों पर झूमते श्रद्धालु।
  • सिद्धचक्र महामंडल विधान में मुनिश्री विहसंत सागर ने कहा- काेरोना संकट पर पूरे विश्व को भारत से आस

पेंच नंबर दो कॉलोनी में मौजूद आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में आठ दिवसीय सिद्धचक्र महामंडल विधान में आयोजित धर्मसभा में मुनिश्री विहसंत सागर महाराज ने कहा कि कोरोना काल में पूरा विश्व महामारी से डरता रहा, लेकिन हमारा देश आगे बढ़ता रहा, क्योंकि हमारे देश पर पाश्चात्य संस्कृति हावी नहीं है। यहां नित प्रतिदिन भगवान का स्मरण अभिषेक पूजन होता है।

यह भगवान का आशीर्वाद है रहा कि इस महामारी की एक नहीं दो वैक्सीन देश में बनी। आज हमारा देश दुनिया भर में लोगों की जान बचाने के लिए वैक्सीन भेज रहा है। आज विश्व मदद के लिए भारत की तरफ देख रहा है। उन्होंने आगे कहा कि आचार्य कुंददेव कहते हैं कि चाह करोगे तो परलोक बिगड़ा जाएगा। वहीं पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने मुनिश्री से मुलाकात करते हुए आशीर्वाद लिया। महाराज ने कहा कि वर्ष 2005 से पूर्व विधायक मुझ से जुड़े हुए हैं।

भगवान से की विश्व शांति की कामना

आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में सिद्धचक्र महामंडल विधान के तीसरे दिन श्रद्घालुओं ने भगवान आदिनाथ के समक्ष 32 अर्घ चढ़ाते हुए भगवान से विश्वशांति की प्रार्थना की। इस अवसर पर मुनिश्री विहसंत सागर महाराज, श्रमण मुनि विश्व सूर्य सागर महाराज, ऐलक विनियोग सागर महाराज मौजूद रहे।गौरतलब है कि शनिवार सुबह बड़ी संख्या में श्रद्धालु द्रव्य पूजन सामग्री साथ लेकर मंदिर पहुंचे और भगवान का अभिषेक किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें