पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बस में डिलीवरी:चलती बस में महिला को हुई तेज प्रसव पीड़ा, 108 के कर्मचारी ने बस में करा दी डिलीवरी

भिंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिलीवरी के बाद 108 के कर्मचारी की गोद में नवजात बच्ची। - Dainik Bhaskar
डिलीवरी के बाद 108 के कर्मचारी की गोद में नवजात बच्ची।
  • नवजात बच्ची और मां पूरी तरह स्वस्थ

दिल्ली से लहार जा रही यात्री बस में शनिवार को सफर कर रही एक प्रसूता की डिलीवरी कराने का मामला सामने आया है। इस दौरान बस चालक-परिचालक ने संजीदगी दिखाते हुए 108 इमरजेंसी एंबुलेंस को सूचना देकर मौके पर बुलाया, जिसके बाद एंबुलेंस कर्मचारियों ने प्रसूता की सुरक्षित डिलीवरी कराई। बता दें दिल्ली में रहकर मजदूरी करने वाले लहार निवासी नारायण कुशवाह अपनी गर्भवती पत्नी पिंकी के साथ दिल्ली से बस से लहार आ रहे थे।

शनिवार सुबह करीब 8 बजे बरथरा गांव के पास पिंकी को प्रसव पीड़ा होने लगी। नारायण ने यह जानकारी बस ड्राइवर जनवेद सिंह कुशवाहा को दी। ड्राइवर जनवेद सिंह ने पिंकी की पीड़ा को गंभीरता से लेते हुए झांकरी गांव के पास एक पेट्रोल पंप पर बस रोकी। साथ ही 108 एंबुलेंस को झांकरी गांव के पास मौजूद पेट्रोल पंप पर बुलाया।

दर्द बढ़े इसलिए बस में करानी पड़ी डिलीवरी

सूचना मिलने के करीब 20 मिनट बाद एंबुलेंसकर्मी झांकरी पेट्रोल पंप पर पहुंचे। उन्होंने प्रसूता को बस से बाहर निकालकर एंबुलेंस के अंदर डिलीवरी कराने के लिए प्रसूता को उठाने का प्रयास किया। लेकिन दर्द के कारण महिला की खराब हो रही हालत को देखकर एंबुलेंस कर्मचारियों ने बस में ही डिलीवरी करा दी। पिंकी ने एक बेटी को जन्म दिया। नवजात बच्ची और मां सकुशल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें